अमरावती

अमरावती समेत 8 जिलों में मुसलाधार बारिश की संभावना

‘यास’ चक्रावात का विदर्भ में होगा परिणाम

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२७ – उडीसा व पश्चिम बंगाल में कहर ढाने वाले ‘यास’ चक्रीवात से अब महाराष्ट्र भी प्रभावित होने की संभावना है. इस तुफानी चक्रावात का असर विशेषकर पूर्वी विदर्भ में देखा जाएगा, इस तरह का अनुमान मौसम विभाग ने व्यक्त किया हेै. इस तुफान के परिणाम स्वरुप आगामी 2 से 3 दिनों में अमरावती समेत राज्य के 8 जिलों में मुसलाधार बारिश होने की संभावना है.
‘यास’ चक्रावात से बिहार के क्षेत्र में प्रवेश करने के बाद व अब कम दबाव के पट्टे में परिवर्तित हुआ है. उसका प्रभाव यह पडोसी 4 राज्यों पर महसूस होगा. जिससे आगामी 3 दिन महाराष्ट्र में मुसलाधार बारिश की संभावना है. अमरावती, अकोला, लातूर, जालना, कोल्हापुर, रत्नागिरी, सिंधूदुर्ग, पुणे, नांदेड आदि जिले में मुसलाधार बारिश होने का अनुमान मौसम विभाग ने व्यक्त किया है.

  • ‘यास’ चक्रावात से पूर्वी विदर्भ में बारिश

‘यास’ चक्रावात के प्रभाव से पूर्वी विदर्भ में आगामी 24 घंटे में बारिश की हल्की बौछारे और तेज हवा बह सकती है. ‘यास’ चक्रावात उडिसा से झारखंड, बिहार, छत्तिसगढ के कुछ हिस्से में धडकने की संभावना है. छत्तिसगढ को लगकर रहने वाले गोंदिया, गडचिरोली जैसे जिलों में ‘यास’ का सौम्य प्रभाव पड सकता है. इस क्षेत्र में प्रति घंटा 140 से 150 किलोमीटर रफ्तार से हवाएं चल सकती है. इस तरह का अनुमान नागपुर मौसम विभाग ने व्यक्त किया है.

Related Articles

Back to top button