अमरावतीमुख्य समाचार

दादा-दादी व पोते को घर मे कैद कर की चोरी

5 लाख 50 हजार रुपए के माल पर किया हाथ साफ

* यवतमाल के पुष्पकुंज सोसायटी की सनसनीखेज घटना
यवतमाल/ दि.24– अवधुत वाडी पुलिस थाना क्षेत्र के पुष्पकुंज सोसायटी में दादा-दादी के साथ पोता निचले माले में सो रहा था. उपर के माले में सेवानिवृत्त अधिकारी अशोक मोटवानी का पुत्र और बहु सो रहे थे. ऐसे में चोराेंं ने बेफिक्र होकार घर की खिडकी तोडकर घर में प्रवेश किया. घर में सो रहे तीनों को अलग अलग कमरे में कैद किया और बडे ही आरोम से दो अलमारी खोलकर करीब 5 लाख 50 हजार रुपए का माल चुरा लिया. जिसमें 1 लाख 50 हजार रुपए नगद भी थे. इस सनसनीखेज चोरी की घटना के बाद सुबह अवधुतवाडी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई. खास बात यह है कि, इसी परिसर में आठ दिन पूर्व चोरों ने चार दुकानों में चोरी की थी.
सेवानिवृत्त टेलिकॉम अधिकारी अशोक मुलचंद मोटवानी, उनकी पत्नी, पुत्र, बहु व पोते के साथ रहते है. बेटा और बहु उपर के माले में सो रहे थे. तल माले पर बडे पोता के साथ दोनों सो रहे थे. देर रात के समय दो चोरों ने मोटवानी के खुली खिडकी से ग्रील अलग निकाली. ऐसा करते समय किसी भी तरह की आवाज नहीं होने दी और वहां से घर में प्रवेश किया. मोटवानी व उसकी पत्नी सो रही थी उसे कमरे का दवाजा बंद किया. इसके बाद दरवाजे को बांधकर रखा. फिर आगे के कमरे का दरवाजा बंद किया ताकि किसी की भी नींद खुल जाए तो बाहर नहीं भाग सकते, ऐसी व्यवस्था चोरों ने की.
उसके बाद दो अलमारियां खोलकर उसमें रखे नगद 1 लाख 50 हजार रुपए, 3 लाख 50 हजार रुपए के सोने के गहने, 50 हजार रुपए के चांदी के सिक्के व बर्तन चुरा लिये. तडके 5 बजे मोटवानी की पत्नी उठी, मगर दवाजा नहीं खुल रहा था. तब पत्नी ने बताया तो उन्होंने भी दरवाजा खोलने का प्रयास किया. मगर कोई लाभ नहीं हुआ. आखिर बेडरुम के बाहर के बाजू में रहने वाला दरवाजा खोलकर घर का मुख्य व्दार खोला, फिर भी किचन में लगा दरवाजा तोडकर प्रवेश करना पडा. इसके बाद चोरी की जानकारी अवधुत वाडी पुलिस को दी गई.

पहले राजगुरे के घर चोरी का प्रयास
मोटवानी के घर आने से पहले चोरों ने पुष्पकुंज सोसायटी के ही रामदास राजगुरे के घर की खिडकी का ग्रील निकालने का प्रयास किया. लगभग ग्रील निकालने का काम समाप्त होने वाला ही था कि, पडोस में रहने वाले प्रकाश गुल्हाने की नींद खुली. उन्होंने आवाज दी. यह सुनकर चोर वहां से भाग खडे हुए.

लकडी की फे्रम में लगी ग्रील से खतरा
पुराने घर के निर्माण कार्य खिडकी के लकडी के प्रेेम में ग्रील को स्क्रू से लगाया जाता था. ऐसी ग्रील निकालना काफी आसान है. शहर में सभी चोरियों के मामले में चोरों ने ग्रील निकालकर ही घर में प्रवेश किया है. नागरिक ऐसी ग्रील बदलकर आसानी से न निकलने वाली ग्रील की व्यवस्था करे, ऐसा आह्वान पुलिस विभाग नागरिकों से किया है.

Related Articles

Back to top button