अमरावती

कोरोना अस्पतालों को रोजाना 300 टिफिन का नि:शुल्क वितरण

सतीधाम मंदिर संस्थान का सामाजिक उपक्रम

  • 11 अप्रैल से की गई थी शुरुआत

अमरावती/प्रतिनिधि दि.६ – शहर के कोरोना अस्पतालों में कोरोना मरीज व उनके परिजनों को भोजन के लिए भटकना पड रहा था. कोरोना महामारी में सुरक्षा की दृष्टि से लगाए गए लॉकडाउन के कारण सभी हॉटेल, रेस्टारेंट, भोजनालय बंद होने के कारण कोरोना मरीजों के परिवारों को पेरशानी का सामना करना पड रहा था.
कोरोना मरीजों व उनके परिजनों की सहायता के लिए रॉयली प्लॉट स्थित सतीधाम मंदिर संस्थान ने स्वयं आगे आकर कोरोना काल में जनसेवा का संकल्प लिया. जिसमें हर रोज 300 से 350 टिफिन मंदिर संस्थान द्बारा शहर के सुपरस्पेशालिटी अस्पताल, जिला सामान्य अस्पताल, पीडीएमसी अस्पताल के कोरोना सेंटर पर भिजवाए जाते है.हर रोज मंदिर परिसर में सुबह 7 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक भोजन बनाने कार्य चलता है उसके पश्चात मंदिर में भगवान को भोग लगाकर टिफिन भरने के पश्चात कोरोना अस्पतालों में पहुंचाए जाते है.
यह सेवा सतीधाम मंदिर संस्थान द्बारा 11 अप्रैल से शुरु है और जब तक कोरोना महामारी का प्रादुर्भाव रहेगा तब तक यह सेवा जारी रहेगी. टिफिन में हर दिन दाल,चावल, सब्जी, चपाती, दही, अचार , सलाद दिया जा रहा है. इसका संपूर्ण खर्च मंदिर संस्थान द्बारा उठाया जा रहा है. बगैर किसी का सहयोग लिए यह कार्य मंदिर संस्थान के ट्रस्टी मधुसूदन झुनझुनवाला के मार्गदर्शन में जारी है. इस कार्य में मंदिर संस्थान के संपूर्ण स्टॉप का योगदान है.

  • छेदीलाल मस्करा दे रहे वाहन से सेवा

सतीधाम मंदिर संस्थान द्बारा 11 अप्रैल से कोरोना मरीजों व उनके परिजनों को अस्पताल तक भोजन का टिफिन नि:शुल्क उपलब्ध करवाया जा रहा है. जिसमें मंदिर संस्थान से जुड छेदीलाल मस्करा स्वयं वाहन चलाकर अस्पतालों तक टिफिन पहुंचाने का कार्य कर रहे है.

Related Articles

Back to top button