अमरावतीमुख्य समाचार

हर घर तिरंगा प्रचार रथ को पहुंचाया नुकसान

पीएम नरेंद्र मोदी व विधायक प्रवीण पोटे के बैनर फाडे

* चौधरी चौक की घटना से शहर में तनाव
* कोतवाली थाने में लगा भाजपाईयों का जमावडा
* पुलिस कर रही मामले की जांच
अमरावती/दि.12- आजादी का अमृत महोत्सव अंतर्गत चलाये जा रहे हर घर तिरंगा अभियान का प्रचार-प्रसार करने हेतु भाजपा नेता व पूर्व पालकमंत्री प्रवीण पोटे पाटील की संकल्पना से अमरावती शहर में करीब आठ तिरंगा अभियान प्रचार रथ चलाये जा रहे है. जिसमें से एक प्रचार रथ को आज दोपहर करीब 12 बजे के आसपास चौधरी चौक के निकट किसी अज्ञात शरारती तत्व ने नुकसान पहुंचाया. जिसके तहत प्रचार रथ पर लगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व विधायक प्रवीण पोटे पाटील की तस्वीर को किसी नुकिली व धारदार वस्तु से फाड दिया गया. इस बात का पता चलते ही संतप्त भाजपाईयों का हुजुम सिटी कोतवाली पुलिस थाने में पहुंचा. जहां पर मामले की सघनतापूर्वक जांच करने और तिरंगा रथ को नुकसान पहुंचानेवाले व्यक्ति के खिलाफ अपराध दर्ज करने की मांग की गई.
जानकारी के मुताबिक अमरावती मनपा क्षेत्र में हर घर तिरंगा अभियान का प्रचार कर रहा यह सुसज्जित वाहन आज दोपहर करीब 1 बजे के आसपास चौधरी चौक होते हुए मोरबाग परिसर निवासी पूर्व उपमहापौर कुसुम साहू के आवास की ओर जा रहा था, तभी चौधरी चौक के निकट किसी अज्ञात शख्स ने इस वाहन पर लगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विधायक प्रवीण पोटे पाटील के बैनर-पोस्टर पर किसी धारदार व नुकीली वस्तु का प्रयोग करते हुए दोनों नेताओं के छायाचित्रों को फाड दिया गया. यह जानकारी मिलते ही क्षेत्र के कई भाजपा पदाधिकारी तुरंत चौधरी चौक परिसर पहुंचे और मामले की सूचना कोतवाली पुलिस को दी गई. जिसके बाद कोतवाली पुलिस के दल ने तुरंत ही मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का पंचनामा किया. इस समय तक कोतवाली थाने में भी भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का हुजुम इकठ्ठा होना शुरू हो गया था और मामले को लेकर अच्छा-खासा तनाव भी व्याप्त हो गया था. पश्चात भाजपा पदाधिकारियों द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर कोतवाली पुलिस ने भादंवि की धाराओं सहित राष्ट्रीय प्रतिष्ठा अवमान प्रतिबंध अधिनियम 1971 की धारा 2 के तहत अपराधिक मामला दर्ज किया और मामले की जांच शुरू करते हुए अज्ञात शरारती तत्व की तलाश करनी शुरू कर दी गई. जिसके लिए चौधरी चौक परिसर के आसपास लगे सभी सीसीटीवी कैमरों के फूटेज खंगाले जा रहे है.
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस उपायुक्त एम. एम. मकानदार व विक्रम साली, सहायक पुलिस आयुक्त पूनम पाटील, अपराध शाखा के पीआई अर्जून ठोसरे भी सिटी कोतवाली पुलिस थाने में पहुंच चुके थे. जहां पर कोतवाली की पीआई निलीमा आरज के मार्गदर्शन में मामले की जांच करनी शुरू कर दी गई है.

Related Articles

Back to top button