अमरावतीमुख्य समाचार

खतरनाक इमारतें गिराना शुरु

पहली कार्रवाई भाजीबाजार में

* आयुक्त आष्टीकर हुए आक्रमक
* प्रभात चौक इमारत हादसें के बाद
अमरावती/दि.1 – आखिरकार रवि परमार सहित 5 युवकों की जान चली जाने के बाद हडबडाकर जागा मनपा प्रशासन आज दोपहर 1 बजे खतरनाक हो चली इमारतों को गिराना आरंभ कर चुका है. भाजीबाजार में एक खस्ताहाल इमारत को गिराया गया है. यह इमारत खाली पडी थी. केवल किराएदार और मालिक मकान के विवाद के चलते उस पर कार्रवाई रोकनी पडी थी. इस बीच मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर ने बताया कि, खतरनाक श्रेणी की सी-1 इमारतों में आज एक कम हो गई. अब 31 ऐसे भवन बचे हैं.
* तीनों समय आढावा
आज दोपहर अमरावती मंडल से बातचीत में डॉ. आष्टीकर ने कहा कि, रविवार दोपहर की भयंकर दुर्घटना पश्चात निश्चित ही मनपा ने सबक सीखा है. निश्चित ही जर्जर इमारतों का मुद्दा ज्वलंत और प्रमुख होकर उसका निपटारा करने की दिशा में मनपा ने कदम बढाये है. वे स्वयं सुबह, दोपहर, शाम इस बारे में मातहतों से अद्यतन जानकारी ले रहे हैं.
* 3 इमारतें खुद देखी
डॉ. आष्टीकर ने बताया कि, सहायक आयुक्त, उपायुक्त और अन्य अधिकारी खस्ताहाल इमारतों के ताजा सूरतेहाल देखने भेजे गये है. उनसे रिपोर्ट तलब की गई है. डॉ. आष्टीकर ने स्वयं 3 जर्जर इमारतों का अवलोकन किया. उन्होंने कहा कि, जहां कोई नहीं रहता और कोर्ट का कोई आदेश न होने की स्थिति मेें वह इमारतें मनपा अब ढहा देगी.
* जानोंमाल की रक्षा प्राथमिकता
आयुक्त आष्टीकर ने कहा कि, अमरावती के लोगों की जान और माल की रक्षा मनपा का पहला कर्तव्य है. इसलिए जहां इमारतें कमजोर स्थिति मेें है और लोग रह रहे हैं या इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें मनपा ऐसी इमारतों से दूर करेगी. कोर्ट का कोई आदेश न होने की स्थिति में वे भवन गिरा दिये जाएंगे. आज से ही भाजीबाजार से यह कार्रवाई शुरु हो गई है. अन्यथा कोर्ट के ऑडर रहने पर लोगों को खस्ताहाल खतरनाक हो गये भवनों से दूर कर मनपा वहां सील लगा देगी. नोटीस देने के काम पहले ही हो चुके हैं. प्रभात टॉकीज के पास की इमारत की तीनों दुकानें भी सावधानी के तौर पर सील की गई है.

Related Articles

Back to top button