अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

विधायक वानखडे के कार्यकर्ता के रुप में काम कर रहे दर्यापुर के थानेदार टाले

शिवसेना शिंदे गुट के जिला प्रमुख गोपाल पाटिल अरबट ने लगाया आरोप

दर्यापुर/दि.1 – शिंदे गुट वाली शिवसेना के जिला प्रमुख गोपाल पाटिल अरबट ने आरोप लगाया है कि, दर्यापुर के थानेदार संतोष टाले द्वारा इन दिनों कांग्रेस विधायक व लोकसभा चुनाव में में कांग्रेस प्रत्याशी रहने वाले बलवंत वानखडे के कार्यकर्ता के तौर पर काम किया जा रहा है तथा राजनीतिक दबाव के तहत महायुति में शामिल रहने वाली शिंदे गुट शिवसेना के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को झूठे मामलों में फंसा देने की धमकी दी जा रही है. साथ ही साथ शिंदे गुट वाली शिवसेना के पदाधिकारियों द्वारा दर्ज कराई जाने वाली शिकायतों पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा, बल्कि उनकी आवाज को जानबूझकर अनसुना किया जा रहा है.
शिंदे गुट वाली शिवसेना के जिला प्रमुख गोपाल पाटिल अरबट के मुताबिक वे बीती रात 11 बजे के आसपास एक जगह से महायुति प्रत्याशी के प्रचार संबंधित बैठक में हिस्सा लेने के बाद अपने कार्यकर्ताओं के साथ दर्यापुर की ओर वापिस लौट रहे थे. तभी उन्हें अंजनगांव टी-प्वॉईंट पर कुछ लोगों का जमावडा दिखा. जिन्हें देखकर वे रुक गये, तो पता चला कि, वहां पर कुछ लोग छत्रपति शिवाजी महाराज व राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का छायाचित्र रहने वाले बैनर को फाडते हुए उसे जला रहे है. इसे लेकर टोके जाने पर हुज्जतबाजी वाली स्थिति बन गई. साथ ही इस दौरान खुद गोपाल पाटिल अरबट ने दर्यापुर पुलिस को मामले की जानकारी दी. जिसके बाद दर्यापुर पुलिस का पथक मौके पर पहुंचा और भीड को तितर-बितर किया गया. इसके उपरान्त जब गोपाल पाटिल अरबट इस घटना को लेकर शिकायत दर्ज कराने हेतु दर्यापुर पुलिस थाने पहुंचे, तो उनकी शिकायत दर्ज करने की बजाय उन्हें आश्चर्यजनक तरीके से करीब 4 घंटों तक थाने में ही बिठाये रखा गया और इसके बाद भी उनकी शिकायत लेने में कई तरह की आनाकानी की गई. साथ ही उन पर शिकायत दर्ज नहीं दर्ज कराने हेतु दबाव बनाते हुए उन्हें किसी झूठे अथवा फर्जी मामले में फंसा देने की धमकी भी दी गई.
इसे लेकर मुखर भूमिका अपनाते हुए गोपाल पाटिल अरबट ने बीती रात एक तरह से पुलिस थाने में ही ठिया आंदोलन करना शुुरु कर दिया तथा आरोप लगाया कि, दर्यापुर के थानेदार संतोष टाले स्थानीय कांग्रेसी विधायक बलवंत वानखडे के काफी अच्छे दोस्त है. ऐसे में वे लोकसभा चुनाव के लिए अपनी दोस्ती निभाते हुए महायुति के पदाधिकारियों विशेषकर शिंदे गुअ वाली शिवसेना के पदाधिकारियों को अपने प्रत्याशी का प्रचार करने हेतु रोकना चाह रहे है. गोपाल पाटिल अरबट ने यह आरोप भी लगाया कि, थानेदार संतोष टाले ने अपने राइटर सिद्धू आठवले के जरिए दर्यापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत वरली मटका, जुआ व गावरानी शराब जैसे अवैध धंधे वालों से जमकर वसूली करनी शुरु कर रखी है और उन्हें विधायक बलवंत वानखडे का वरदहस्त भी प्राप्त है. जिसके चलते बार-बार शिकायत दर्ज करने के बावजूद भी ग्रामीण पुलिस के एसपी व अमरावती रेंज के आईजी द्वारा थानेदार संतोष टाले के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही. इस समय गोपाल पाटिल अरबट ने यह मांग भी उठाई कि, थानेदार संतोष टाले का दर्यापुर से तुरंत तबादला किया जाना चाहिए. साथ ही उन्हें पद से निलंबित कर उनके खिलाफ सघन जांच भी की जानी चाहिए.

Related Articles

Back to top button