अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

दर्यापुर सीट रहेगी शिवसेना के कोटे में

पूर्व सांसद आनंद अडसूल ने किया दावा

अमरावती/दि.28- राज्य में लोकसभा चुनाव के बाद अब विधानसभा चुनाव की सरगर्मिया तेज हो गई है. वहीं संसदीय चुनाव के समय सभी के आकर्षण का केंद्र और काटे का मुकाबला रहने वाला अमरावती लोकसभा क्षेत्र में अब विधानसभा चुनाव भी काफी रोचक रहेगा, ऐसे आसार अभी से दिखाई दे रहे है. क्योंकि महायुति व महाविकास आघाडी में शामिल विविध घटक दलों द्वारा अलग-अलग निर्वाचन क्षेत्रों को लेकर अपने दावे किये जा रहे है. इसी के तहत अब शिंदे गुट वाली शिवसेना के राष्ट्रीय नेता रहने वाले पूर्व सांसद आनंदराव अडसूल ने दर्यापुर विधानसभा सीट पर शिंदे गुट वाली शिवसेना का दावा रहने की बात कही है.
पूर्व सांसद आनंदराव अडसूल के मुताबिक दर्यापुर निर्वाचन क्षेत्र से इससे पहले अभिजीत अडसूल ने चुनाव जीता था और यह निर्वाचन क्षेत्र शिवसेना का मजबूत किला रहा है. साथ ही राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे तथा उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस व अजीत पवार भी इस बार अभिजीत अडसुल की दावेदारी को लेकर अनुकूल है, ऐसे में पूर्व विधायक अभिजीत अडसूल इस बार शिंदे गुट वाली शिवसेना प्रत्याशी के तौर पर दर्यापुर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लडेंगे. अपने इस कथन के साथ ही पूर्व सांसद आनंदराव अडसूल ने विधानसभा चुनाव हेतु दर्यापुर निर्वाचन क्षेत्र को लेकर बडा दावा किया है.
बता दें कि, हाल ही में राज्यपाल पद पर नियुक्ति को लेकर अडसूल पिता-पुत्र व महायुति नेताओं के बीच कुछ हद तक टकराव वाली स्थिति बनी थी. साथ ही पूर्व सांसद आनंदराव अडसूल ने अमरावती की पूर्व सांसद नवनीत राणा पर निशाना साधते हुए नवनीत राणा के जाति वैधता प्रमाणपत्र को एक बार फिर अदालत में चुनौती देने की बात कही थी. जिस पर पलटवार करते हुए विधायक रवि राणा ने आनंदराव अडसूल की आलोचना की थी. अभी यह शाब्दिक विवाद चल ही रहा था कि, पूर्व सांसद आनंदराव अडसूल ने विधानसभा चुनाव हेतु दर्यापुर निर्वाचन क्षेत्र पर शिंदे गुट वाली शिवसेना का दावा पेश करते हुए यह ऐलान कर दिया कि, उनके बेटे व पूर्व विधायक अभिजीत अडसूल इस बार दर्यापुर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लडेंगे. ऐसे ेमें अब यह देखना दिलचस्प होगा कि, आगामी विधानसभा चुनाव में दर्यापुर विधानसभा क्षेत्र महायुति के तहत किस घटक दल के हिस्से में आता है.

Related Articles

Back to top button