अमरावतीमुख्य समाचार

शफी एन्ड सन्स् में उपलब्ध हुए आला दर्जे के खजूर

अमरावती/दि.4– इस समय माहे रमजान शुरू हो चुका है और इस महिने में रोजे की फजीलत बहुत है, वहीं रोजा रखने के लिए सहरी व इफ्तार का भी नज्म किया जाता है और खजूर से इफ्तार करने की भी बडी फजीलत है. यही वजह है कि, माहे रमजान में खजूर की बंपर मांग होती है. उसे देखते हुए अमरावती में शफी एन्ड सन्स् की ओर से दुबई, सउदी अरब और इरान व इराक का खजूर बाजार में दस्तयाब है.
शफी एन्ड सन्स् की इतवारा बाजार एवं डीएड कॉलेज रोड (धरमकाटा) परिसर स्थित दुकानों में 100 रूपये से लेकर 800 रूपये किलोवाले एक से बढकर एक खजूर बिक्री हेतु उपलब्ध है. साथ ही शफी एन्ड सन्स् द्वारा रोजेदारों के लिए अलग-अलग फ्लेवर के शरबत भी खास तौर पर मंगवाये गये है. जिनकी ग्राहकों में अच्छी-खासी मांग भी है. जिसके चलते बाजार में इस समय काफी रौनक दिखाई दे रही है.
उल्लेखनीय है कि, विगत दो वर्षों से कोविड संक्रमण एवं लॉकडाउन जैसे हालात के चलते लोगों में त्यौहार को लेकर कोई विशेष उत्साह नहीं था. लेकिन इस बार शहर में कोविड संक्रमण की स्थिति पूरी तरह से नियंत्रित हो गई है और लोगों में त्यौहार को लेेकर काफी उत्साह भी है. जिसके चलते इस वर्ष माहे रमजान को बडी धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है और इस बार इरान के अलावा सउदी अरब व दुबई से आनेवाले खजूर की अच्छी-खासी मांग है.
शफी एन्ड सन्स् के संचालक व खजूर कारोबारी हाजी मोहम्मद अकील ने बताया कि, इस समय उनके द्वारा बिक्री हेतु 50 से ज्यादा अलग-अलग वेरायटी के खजूर उपलब्ध कराये गये है. जिनमें बरारी, कलमी, किमीया, अजवा व मकबार सबसे प्रमुख है. इसमें से अजवा खजूर सबसे महंगा है. इसके अलावा 200 रूपये किलो की रेंजवाले खजूर की मांग भी काफी अधिक है. शफी एन्ड सन्स् में 100 रूपये से 800 रूपये प्रति किलो तक खजूर बिक्री हेतु उपलब्ध है. साथ ही यहां पर रोजेदारों की मांग पर और भी अलग-अलग किस्म की खजूर को दस्तयाब किया जायेगा.

Related Articles

Back to top button