अमरावती

बेटी का जोरजबर्दस्ती विवाह : दिल के दौरे से पिता की मौत

तनाव की स्थिति, थानेदार के आश्वासन के बाद किया अंत्यसंस्कार

नांदगांव खंडेश्वर/ दि. 23- युवती को अपने साथ ले जाकर बेहोश करने के बाद जोरजबर्दस्ती विवाह करने के बाद अब तक न्याय न मिलने के कारण पीडित युवती के पिता की दिल का दौरा पडने के कारण मौत हो गई. यह घटना नांदगांव खंडेश्वर तहसील के शिवणी रसुलापुर में घटी. जिससे तनाव की स्थिति निर्माण हो गई थी. आरोपी मनोज मानतकर को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की. तब जाकर थानेदार ने लिखित आश्वासन दिया. इसके बाद मामला शांत हुआ.
जानकारी के अनुसार नांदगांव खंडेश्वर निवासी मनोज नानाजी मानतकर ने बीते 28 अप्रैल को शिवणी रसुलापुर की एक युवती को फुबगांव के एक विवाह समारोह से उसे क्रीडा सर्टीफिकेट देने का बहाना बनाकर अपनी कार में बिठाया और रास्ते में शित पेय में बेहोशी की दवा पिलाकर अमरावती लाया. यहां आर्य समाज में युवती के साथ जोरजबर्दस्ती शादी कर ली. इसके बाद युवती के शिकायत पर नांदगांव खंडेश्वर पुलिस ने मानतकर के खिलाफ अपराध दर्ज किया. परंतु इस दिन को 17 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस ने किसी तरह की कार्रवाई नहीं की.
इस वजह से पीडित युवती के पिता गजानन शेषराव बनसोड चिंतीत रहने लगे. उन्हें दिल का दोैरा पडा. जिसके चलते उनका निधन हो गया. इस समय वे 58 वर्ष के थे. इस बारे में गांववासी व रिश्तेदार काफी नाराज हुए. वे सीधे पुलिस थाने पहुंचे. पीडित युवती के पिता की मृत्यु के लिए जिम्मेदार मनोज मानतकर को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की और लिखित शिकायत दी. जब तक मनोज मानतकर को गिरफ्तार नहीं करते तब तक लाश नहीं उठाने की जिद पकडी. 2 घंटे लाश वहीं पडी रही. जिससे तनाव की स्थिति निर्माण हो गई थी. स्थिति को भांपते हुए 5 से 6 दिन में आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा, ऐसा आश्वासन थानेदार हेमंत पाठक ने दिया. तब जाकर लाश उठाई. इस समय शिवसेना के पदाधिकारी प्रकाश मारोटकर, शिवणी रसुलापुर के ग्रामपंचायत सदस्य मधुकर कोठाले, पूर्व सरपंच विजय बिसने, पुरुषोत्तम बनसोड, आशिष हटवार, सुनील बनसोड, पुंडलिक तर्हेकर, मोरेश्वर बंजारी, निलेश्वर आगले, सचिन राउत आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button