अमरावती

ग्रामीण क्षेत्रों में दिन की लोडशेडींग बंद की जाए

शिवसेना जिला प्रमुख सुनिल खराटे की मांग

अमरावती/प्रतिनिधि दि.६ – फिलहाल अचानक बारिश के गायब हो जाने के वजह से किसानों को अपनी फसलों की सिंचाई करने हेतु मोटर पंप का इस्तेमाल करना होता है. ऐसे में महावितरण कंपनी द्बारा दिन में भी लोडशेडींग की जा रही है. जिसके वजह से किसानों को परेशानी का सामना करना पड रहा है. दिन में लोडशेडींग न की जाए, ऐसे निर्देश महावितरण कंपनी को दिये जाये, ऐसी मांग शिवसेना जिला प्रमुख सुनिल खराटे ने जिलाधिकारी शैलेश नवाल से की है. जिसमें उन्होंने इस आशय का निवेदन जिलाधिकारी नवाल को सौंपा.
निवेदन में कहा गया कि, जिले में अधिक से अधिक बुआई किसानों द्बारा की जा चुकी है. किंतु पिछले कुछ दिनों से बारिश के अचानक गायब हो जाने की वजह से किसान चिंता में है और उन पर दोबारा बुआई का संकट मंडरा रहा है. कुछ किसानों ने फसलों की सिंचाई हेतु पाणी की व्यवस्था की है. जिससे फसल बचाई जा सकती है. किंतु महावितरण कंपनी की ओर से दिन में भी लोडशेडींग किये जाने की वजह से फसलों की सिंचाई नहीं की जा रही. किसानों को रात में सिंचाई करनी पड रही है. तत्काल दिन में होने वाली लोडशेडिंग बंद की जाए, ऐसी मांग शिवसेना जिला प्रमुख सुनिल खराटे द्बारा निवेदन सौंपकर की गई है.

  • रातों में करनी पड रही है सिंचाई

दिन में लोडशेडिंग होने की वजह से मजबूरी में किसानों को रातों में अपनी फसलों को बचाने के लिए सिंचाई की जा रही है. रात को सिंचाई करते समय जंगली जानवरों की दहशत भी किसानों में व्याप्त है. रात को सिंचाई हेतु मजदूर नहीं मिलने की वजह से भी किसानों की चिंताएं बढ रही है. ऐसी परिस्थिति में कम से कम बारिश के पर्याप्त रुप में शुरु होने तक दिन का लोडशेडिंग बंद किया जाए, ऐसी मांग शिवसेना जिला प्रमुख सुनिल खराटे द्बारा की गई है.

Related Articles

Back to top button