अमरावतीमुख्य समाचार

आरोपी पकडने गए गाडगे नगर पुलिस के डीबी पथक पर हमला

चाकू व लाठी-काठी से लैस होकर लोगों ने धावा बोला

* पुलिस के सरकारी वाहन पर पत्थराव भी हुआ
* दो हमलावरों सहित हमले में प्रयोग तीन वाहन लिए गए कब्जे में
अमरावती/ दि.30- बीती रात गाडगे नगर पुलिस के डीबी पथक पर चांगापुर फांटे के पास सुनियोजित तरीके से घेरकर हमला किया गया. इस समय पुलिस के कब्जे में रहने वाले एक आरोपी को छुडाने के लिए करीब 12 से 15 लोगों ने पुलिस पथक पर चाकू व लाठी-काठी से लैस होकर धावा बोला. साथ ही पुलिस के सरकारी वाहन पर पत्थरबाजी भी की गई. इस समय पुलिस कर्मियों ने हमलावरों का मुकाबला करने के साथ ही खुद को बचाते हुए दो हमलावरों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की. साथ ही हमले की वारदात में प्रयोग तीन वाहनों को भी जब्त किया गया.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक गत रोज गाडगे नगर पुलिस के डीबी स्क्वाड को गुप्त सूचना मिली थी कि, भादंवि की धारा 354 (ड) व पोक्सो अधिनियम की धारा 12 में नामजद रहने वाला सैय्यद इमरान अली मुमताज अली नामक आरोपी वलगांव स्थित सिकची रिसोर्ट में है. जिसके बाद पुलिस पथक तुरंत सिकची रिसोर्ट पहुंचा. जहां पर सैय्यद इमरान अली को अपने कब्जे में लेकर पुलिस पथक गाडगे नगर पुलिस थाने हेतु रवाना हुआ. इससे पहले पुलिस पथक ने इमरान अली के भाई इरफान अली को जानकारी देते हुए अपने व्दारा की जाने वाली कार्रवाई के बारे में बताया. पश्चात डीबी पथक वहां से रवाना हो गया, लेकिन यह पथक जैसे ही चांगापुर फाटे के पास स्थित असोरियो पेट्रोलपंप के निकट पहुंचा. तभी एक चारपहिया वाहन सहित दो टू विलर वाहनों ने पुलिस के वाहन को ओवरटेक करते हुए पुलिस का रास्ता रोका. इस समय इन वाहनों में सवार होकर पहुंचे चेतन कोटेजा व इरफान अली सहित अन्य लोगों को अपने मोबाइल में वीडियो शुटिंग निकालते हुए पुलिस से पूछा कि, तुम्हारे पास वारंट है क्या, तुम इमरान को कैसे क्या लेकर जा रहे, साथ ही इस दौरान उनमें से एक व्यक्ति ने पुलिस के वाहन की चाबी जबर्दस्ती निकाल ली और आरोपी इमरान अली को पुलिस के कब्जे से छुडाने का प्रयास भी किया. इस समय पूरे मामले की अपने मोबाइल में वीडियो शुटिंग कर रहे नापो का अस्तिक देशमुख के हाथ से चेतन कोटेचा ने मोबाइल नीचे गिराने का प्रयास किया. इसी समय पुलिस के कब्जे में रहने वाले आरोपी इमरान अली ने रोड डिवायडर पर चढकर भागने का प्रयास किया, तो पुलिस को हल्के बल का प्रयोग करना पडा. इस समय जैसे ही आरोपी को अपने कब्जे में लेकर दुबारा पुलिस वाहन के पास लाया गया और अन्य आरोपियों से पुलिस वाहन की चाबी मांगी गई, तो चेतन कोटेचा ने अपनी कार का दरवाजा खोलकर उसमें से चाकू निकाला और एपीआई इंगोले की कॉलर पकडकर उनके पेट में चाकू मारने का प्रयास किया. इस समय पीएसआई पंकज ढोके ने अपने दाहिने हाथ से चाकू को पकड लिया. जिससे उनका हाथ घायल हो गया. इस समय पुलिस पथक ने सभी लोगों को बार-बार यह समझाने का प्रयास किया कि, वे सभी पुलिस वाले है और आप को जो कुछ भी कहना है, उसके लिए गाडगे नगर थाने में आओ, लेकिन चेतन कोटेचा व इरफान अली सहित उनके साथ मौजूद लोग कुछ भी सुनने के लिए तैयार नहीं थे, बल्कि चेतन कोटेचा ने किसी को फोन लगाकर 10-12 लोग लेकर आने के लिए कहा और पुलिस कर्मियों के साथ धक्कामुक्की चारी रखी. ऐने में पीएसआई पंकज ढोके ने गाडगे नगर पुलिस सहित डायल 112 पर फोन किया, तो वलगांव व गाडगे नगर का स्टाप सहायता के लिए पहुंचा. इस समय तक कुछ लोग हाथों में लाठी-काठी लेकर मोटरसाइकिलों के जरिये मौके पर पहुंच चुके थे. जो पुलिस के वाहनों को देखकर वहां से भागने लगे. तभी चेतन कोटेचा ने मारों रे इनको कहा, तो कुछ लोगों ने पुलिस पथक की ओर पत्थरबाजी करनी शुरु की, तो पुलिस पथक ने कार के पीछे छिपकर खुद को बचाया. पश्चात सरकारी वाहन से पीछा करते हुए श्रीकांत ज्ञानेश्वर सावलीकर (30, पोहोकार वाडा, वलगांव) तथा सचिन शिवदास घोंगडे (35, महेंद्र कॉलोनी, अमरावती) को पकड लिया. साथ ही पुलिस वाहन के सामने लगे होंडा कंपनी की कार, होंडा शाईन मोटरसाइकिल, होंडा ब्लेंड दुपहिया तथा होंडा एक्टीवा वाहन को पुलिस स्टेशन में लाया गया.
पीएसआई पंकज ढोके व्दारा दी गई शिकायत के आधार पर गाडगे नगर पुलिस ने चेतन कोटेचा, सौरभ वानखडे, सैय्यद इमरान अली मुमताज अली, सैय्यद इरफान अली मुमताज अली, सचिन शिवदास घोंगडे व श्रीकांत ज्ञानेश्वर सावलीकर सहित 10 से 12 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ भादंवि की धारा 353, 333, 341, 427, 143, 147, 148, 149, 225, 188 व 189, आर्म्स एक्ट की धारा 4/25 तथा मपोका की धारा 110, 112 व 117 के तहत मामला दर्ज किया गया. सभी नामजद आरोपियों की गाडगे नगर पुलिस व्दारा तलाश की जा रही है.

शराब के नशे में धुत पुलिस की आतताईपूर्ण कार्रवाई
– बिना वजह मारपीट और गाडियों के साथ तोडफोड
– सिकची रिसोर्ट के चेतन कोटेचा ने भी रद्द कराई शिकायत
– गाडगे नगर पुलिस पर लगाए बेहद गंभीर आरोप
– वहीं सिकची रिसोर्ट की ओर से चेतन कोटेचा ने पुलिस में अपनी रिपोर्ट दर्ज करते हुए बताया कि, बीती रात वे जब अपने घर जाने के लिए रवाना हुए, तो रिसोर्ट के कर्मचारी इरफान अली ने उन्हें फोन पर सूचित किया कि, खुद को पुलिस कर्मी बताने वाले चार लोग सिकची रिसोर्ट में आये थे. जिन्होंने रिसोर्ट के कर्मचारी इमरान अली को जबरन अपने कब्जे में लिया और अपने साथ गाडी में बिठाकर ले जाने लगे. यह चारों ही लोग शराब की नशे में धुत थे और उन्होंने इमरान अली को गाडी में बिठाने के साथ ही उससे मारपीट करनी शुरु कर दी, यह जानकारी मिलने पर उन्हें लगा कि, चुकि उनका रिसोर्ट वलगांव पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत आता है, तो उन्होंने इरफान अली को पुलिस वाहन के पीछे-पीछे वलगांव थाने पहुंचने के लिए कहा. साथ ही खुद भी जानकारी लेने के लिए वलगांव थाने में फोन लगाया, तो पता चला कि, उनके रिसोर्ट पर वलगांव पुलिस ने अपने किसी दल को नहीं भेजा था. इसी समय उन्हें इरफान अली का दुबारा फोन आया और उसने बताया कि, उन चारों लोगों की कार वलगांव थाने को पीछा छोडकर चांगापुर की ओर आगे बढ गई है. चुकि चेतन कोटेचा उस समय गाडगे नगर पुलिस थाने के आसपास ही थे, तो उन्होंने गाडगे नगर थाने जाकर इस बारे में पूछताछ की, तो वहां से भी पता चला कि, गाडगे नगर थाने का कोई दल सिकची रिसोर्ट जाने की जानकारी स्टेशन डायरी में नहीं है, ऐसे में उन्होंने खुद चांगापुर की ओर आगे बढते हुए इरफान अली को कहा कि, जो वाहन इमरान अली को लेकर जा रहा है, उसे ओवरटेक करते हुए रुकाया गया और वे वहां पहुंच ही रहे, ऐसे में चांगापुर फाटे से थोडा पहले असोरिया पेट्रोल पंप के पास उन्होेंने उन पुलिस कर्मियों के वाहन को रुकवाया. इस समय भी वाहन के भीतर इमरान अली के साथ मारपीट चल रही थी. वाहन को रुकवाने के बाद जब उन्होेंने वाहन में सवार लोगों से पूछा कि, आखिर मामला क्या है, वे कौन लोग है और इमरान अली को इस तरह से उठाकर कहा ले जा रहे है, तो इसका कोई जवाब देने की बजाए शराब के नशे में धुत उन चारों लोगों ने गालिगलौच करते हुए चेतन कोटेचा व इरफान अली के साथ धक्कामुक्की व मारपीट करनी शुरु कर दी. साथ ही चेतन कोटेचा की कार पर डंडे व पत्थर बरसाकर कार के शीशे तोड दिये. साथ ही उन चारों लोगों ने उनके ड्रायवर सचिन घोंगडे के साथ ही बुरी तरह से मारपीट की. इस समय वे चारों लोग बार-बार कह रहे थे कि, जो भी कोई बीच में आयेगा हम उसे जान से मार डालेंगे और उन लोगों के पास चाकू व तलवार जैसे घातक हथियार भी थे. इससे घबराकर चेतन कोटेचा ने तुरंत अपने परिचय में रहने वाले वलगांव पुलिस स्टेशन के पीआई अहिर को फोन लगाकर पूरी जानकारी दी और मदद मांगी, तो उन्होंने वलगांव थाने का वाहन मौके पर भेजा, जिसमें बैठकर चेतन कोटेचा व इरफान अली वलगांव थाने पहुंचे. इस समय तक खुद को गाडगे नगर डीबी कर्मी बताने वाले चारों लोग भी वलगांव थाने पहुंच गए और उन्होंने अपने वाहन से पुलिस के डंडे निकालकर चेतन कोटेचा व उनके साथ मौजूद लोगों की पीटाई करने का प्रयास किया. साथ ही वलगांव थाने के पुलिस कर्मियों को भी उन्हें मारने के लिए कहा. जहां से चेतन कोटेचा जैसे-तैसे अपनी जान बचाकर निकले.
यह पूरा वाकया अमरावती मंडल के साथ साझा करते हुए चेतन कोटेचा ने बताया कि, खुद को डीबी कर्मी बताने वाले लोगों ने जिस तरह से सिकची रिसोर्ट के सिक्युरिटी गार्ड इमरान अली को उठाया, वह पूरा दृश्य रिसोर्ट के सीसीटीवी फूटेज में कैद है. यह चारों लोग पुलिस की वर्दी में नहीं थे और जिस मारोती बुलेनो कार में सवार होकर वे रिसोर्ट में आये थे, वह कार भी पुलिस का सरकारी वाहन नहीं था. साथ ही उनके वाहन के साथ खुद को पुलिस कर्मी बताने वाले लोगों ने जिस तरह तोडफोड की, उसकी भी वीडियो क्लिप उनके पास है. साथ ही उन्होंने इस बारे में वलगांव थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने के साथ ही शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी से भी मुलाकात करते हुए अपनी शिकायत दर्ज कराई है.

Related Articles

Back to top button