अमरावतीमुख्य समाचार

डीसीपी सागर पाटिल की पत्रकार परिषद

शातिर चोर स्पायडरमैन ने 9 चोरियों कबूला

* नागपुर के एक सराफा व्यापारी का भी नाम सामने आया
* 40 चोरियों में है हाथ, 134 ग्राम सोना, साढे चार किलो चांदी, 1.50 लाख नगद चुराया
* गाडगेनगर क्षेत्र के मामलों का पर्दाफाश
* अपराध शाखा पुलिस के दल ने काटोल तहसील में पकडा
अमरावती/ दि. 11 – गाडगेनगर पुलिस थाना क्षेत्र के अर्जुननगर हनुमान मंदिर के पीछे रहनेवाले एक वकील के घर चोरी हुई थी. इसकी तहकीकात करते समय अपराध शाखा पुलिस दल को मिली गुप्त जानकारी के आधार पर पुलिस ने काटोल तहसील के सालाई माधवबाग में रहनेवाले कुख्यात शातिर चोर राम उर्फ स्पायडरमैन मडावी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने उसके पास से चोरी की चांदी की मूल्यवान वस्तु बरामद की है. आरोपी ने गाडगेनगर पुलिस थाना क्षेत्र में 9 जगह चोरी करने का अपराध कबूल कर लिया है. इस शातिर चोर के खिलाफ 40 चोरी के अपराध दर्ज है. उसने अब तक 134 ग्राम सोना, साढे 4 किलो चांदी, 1 लाख 50 हजार रूपए नगद चुराए है. आरोपी के पास से और अन्य अपराध पर्दाफाश होने की संभावना है. ऐसी जानकारी आज पुलिस मुख्यालय में आयोजित पत्रकार परिषद में डीसीपी सागर पाटिल ने दी. इस समय अपराध शाखा के निरीक्षक अर्जुन ठोसरे भी उपस्थित थे.
राम उर्फ स्पाइडरमैैन दिनेश मडावी (33, सालाई माधोबाग, तह.काटोल, जि. नागपुर) यह गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम है. अदालत ने उसे आज 11 अप्रैल तक पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिए है. अपराध शाखा पुुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 6 अप्रैल को गाडगेनगर पुलिस थाने में पेशे से वकील नंदकुमार प्रकाश मुल्ताईकर (29, अर्जुननगर, हनुमान मंदिर के पीछे) ने शिकायत दी थी कि 5 अप्रैल की रात किसी अज्ञात चोर ने उनके घर के दरवाजे का ताला तोडकर घर में प्रवेश किया. अल्मारी में रखी 100 ग्राम चांदी की वस्तु, बैग में रखे 10 हजार रूपए नगद अज्ञात चोरी चूरा ले गए. इस पर गाडगेनगर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ अपराध दर्ज कर तहकीकात शुरू की ह््ै.
इस बारे में तहकीकात करते समय अपराध शाखा पुलिस के दल को गुप्त सूचना मिली. जिसके आधार पर पुलिस ने कुख्यात शातिर चोर राम उर्फ स्पायडरमेन दिनेश मडावी को गिरफ्तार करने में सफलता मिली. आरोपी ने वर्ष 2022 से अब तक गाडगेनगर पुलिस थाना क्षेत्र में 9 चोरी करने का अपराध कबूल कर लिया है.उसके खिलाफ 40 चोरी के अपराध दर्ज है. आरोपी उसके गांव से वेलकट पाइंट पर आता था. वहां से अर्जुननगर परिसर में खाली अकेला घर देखा करता था. उसके बाद दिन परिसर में बिताने के पश्चात रात के समय चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया करता था. ऐसा भी उसने पुलिस के समक्ष कबूल किया है.ऐसा भी पत्रकार परिषद में बताया. यह कार्रवाई पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी, पुलिस उपायुक्त सागर पाटिल, सहायक पुलिस आयुक्त प्रशांत राजे के मार्गदर्शन में अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक अर्जुन ठोसरे के नेतृत्व में पुलिस उपनिरीक्षक नरेशकुमार मुंढे, पुलिस हेड कास्टेबल राजूआप्पा बाहेनकर, फिरोज खान, सतीश देशमुख, अजय मिश्रा, दिनेश नांदे, सूरज चव्हाण, निवृति काकड, निखिल गेडाम, जगन्नाथ लुटे, भूषण पदम्हणे, अमोल बहादरपुरे के दल ने की.

Related Articles

Back to top button