अमरावतीमहाराष्ट्र

इर्विन के स्वच्छता गृह में मिला मृत नवजात अर्भक

अस्पताल पहुंचकर गायब होनेवाली गर्भवती युवती पर संदेह

अमरावती/दि.27– स्थानीय जिला सामान्य अस्पताल के स्वच्छता गृह में रविवार की रात 9 बजे के आसपास एक नवजात अर्भक मृत अवस्था में पाया गया. जिसके चलते अस्पताल में अच्छा-खासा हडकंप व्याप्त हो गया. पता चला है कि, इस अस्पताल की ओपीडी एक गर्भवती युवती शाम 7 बजे इलाज हेतु पहुंची थी. जिसने ओपीडी में बाकायदा अपने नाम की चिठ्ठी भी बनवाई थी. उस समय उसके साथ दो महिलाएं व एक पुरुष भी थे. कुछ समय बाद चारों लोग दिव्यांग ओपीडी विभाग के पास स्थित स्वच्छता गृह की ओर गए. लेकिन इसके बाद चारों ही लोग अस्पताल से निकलकर कहीं चले गए और इसके कुछ ही समय पश्चात उसी स्वच्छता गृह से एक नवजात अर्भक मृत अवस्था में बरामद हुआ. जिसकी जानकारी सीटी कोतवाली पुलिस को दी गई है. इसके आधार पर पुलिस ने मामले की जांच करने शुरु कर दी है.

* बता दे कि, रविवार को जिला सामान्य अस्पताल की ओपीडी बंद थी. लेकिन आपात दुर्घटना कक्ष शुरु था. जहां पर शाम 7 बजे के आसपास 21 वर्षीय गर्भवती युवती दो महिलाओं व एक पुरुष के साथ पहुंची. इस समय युवती के साथ मौजूद तीनों लोगों ने ओपीडी से चिठ्ठी बनवाकर उक्त युवती को दुर्घटना कक्ष में इलाज हेतु भर्ती करवाया. जिसके कुछ ही देर बाद चारों लोग एक साथ दिव्यांग ओपीडी के पास स्थित स्वच्छता गृह की ओर गए और कुछ समय बाद चारों लोग अस्पताल से निकलकर बाहर चले गए. इसके कुछ वक्त बाद जब एक व्यक्ति उसी स्वच्छता गृह में पहुंचा तो उसे शौचालय की सीट पर नीचे की ओर सिर रहनेवाला नवजात अर्भक दिखाई दिया. इसकी जानकारी उसने अस्पताल के डॉक्टरों व स्वास्थ कर्मियों को दी. पश्चात इस मृत अर्भक को बाहर निकालकर अस्पताल के शवागार में पोस्टमार्टम हेतु भिजवाया गया.

* रविवार की रात इर्विन अस्पताल के स्वच्छता गृह में एक मृत अर्भक पाया गया. संबंधित परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज जब्त करते हुए उसकी जांच की जा रही है. साथ ही इर्विन व डफरीन प्रशासन से अस्पताल में प्रसुति हेतु आयी महिलाओं की जानकारी मांगी गई है.
– मनोहर कोटनाके,
थानेदार, सीटी कोतवाली.

* रविवार की रात अस्पताल के स्वच्छता गृह में मृत अर्भक पाए जाने की जानकारी पुलिस को दी गई. साथ ही दुर्घटना कक्ष के पास लगे सीसीटीवी कैमरो के फुटेज भी पुलिस को दिए गए. जिसके आधार पर पुलिस इस घटना को लेकर जांच कर रही है.
– डॉ. प्रीति मोरे,
प्रभारी जिला शल्य चिकित्सक, इर्विन अस्पताल.

 

Related Articles

Back to top button