अमरावतीमहाराष्ट्र

परीक्षा शुल्क की प्रतिपूर्ती योजना के लाभ के लि 12 अप्रेल तक समय सीमा बढी

आकाल ग्रस्त क्षेत्रों में दसवीं व बारहवीं के विद्यार्थियों को लाभ

सूची समाविष्ट करने का किया आवाहन
अमरावती/दि.05– राज्य में वर्ष 2023-24 में जाहिर हुई आकाल ग्रस्त क्षेत्रों कक्षा 10वीं व 12वीं के नियमित विद्यार्थियों को परीक्षा शुल्क की प्रतीपूर्ती योजना लागू की गई है. इसकी समय सीमा 28 मार्च तक ही थी. मगर इस योजना से विद्यार्थी वंचित न रहे, इसके लिए इसे 12 अप्रेल तक बढाया गया है. जिसके कारण कक्षा 10वीं व 12वीं के नियमित विद्यार्थियों को आवश्यक दस्तावेज सहित परीक्षा शुल्क प्रतिपूर्ती का प्रस्ताव संबंधित शाला, महाविद्यालय के मार्फत शिक्षण मंडल के विभागीय कार्यालय को व अधिकृत वेबसाईट पर प्रस्तुत करने का आवाहन शिक्षण मंडल ने किया है.

अकाल ग्रस्त, जल किल्लत वाले स्थान के 10वीं व 12 के विद्यार्थियों के पूरे परीक्षा शुल्क की प्रतीपूर्ती यह राज्यमंडल स्तर पर की जानी है. शासन निर्णय के अनुसार जाहीर हुए आकालग्रस्त क्षेत्रों के 40 तहसील व इसके अलावा 1021 राजस्व विभाग के बाधित क्षेत्र के विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा. फरवरी, मार्च 2024 में ली गई परीक्षा में प्रविष्ठ हुए 10वीं व 12वीं के नियमित विद्यार्थियों की सूची लिंक पर उपलब्ध कर दी गई है.

इस लिंक पर 28 मार्च तक जानकारी प्रस्तुत करने के लिए दुसरी बार समय बढाया गया था, मगर कुछ शालाओं ने पात्र विद्यार्थियों की जानकारी सूची अंतिम करने के लिए समय बढाने की मांग की है. समय बढाने को लेकर जिन शाला, कनिष्ठ महाविद्यालयों ने इसके पूर्व सूचना प्रस्तुत की है. यह समय समाप्त होने के चलते जिन विद्यार्थियों की जानकारी अप्राप्त होने कहा जा रहा है. उसके कारण इन्हें अब समय बढा कर दिया गया है. संबंधित शाला ने विद्यार्थियों की सूची ऑनलाईन 12 अप्रेल तक जमा करने का आवाहन किया गया है.

Related Articles

Back to top button