अमरावती

कोरोना की तीसरी लहर से निपटने प्रशासन पूरी तरह से तैयार

जिला शल्य चिकित्सक डॉ. श्यामसुंदर निकम ने कहा

अमरावती/दि.5 – कोरोना का प्रादुर्भाव कुछ कम होने की वजह से राज्य सरकार व्दारा जिले में पाबंदियों को शिथिल कर दिया गया किंतु कोरोना की तीसरी संभावित लहर से निपटने हेतु प्रशासन पूरी तरह से तैयार है और अस्पतालों में सभी प्रकार की तैयारियां कर ली गई है ऐसी जानकारी जिला शल्य चिकित्सक डॉ. श्यामसुंदर निकम ने दी है.
जिला शल्य चिकित्सक डॉ. श्यामसुंदर निकम ने बताया कि सुपरस्पेशालिटी अस्पताल में बच्चों के इलाज के लिए 100 बेड का वार्ड तेजी से साकार किया जा रहा है. इसके अलावा शहर के परिजात अस्पताल तथा अन्य एक निजी अस्पताल में इलाज की व्यवस्था की जा रही है.

सकर्तता अत्याधिक जरुरी

डॉ. निकम के अनुसार कोरोना नियंत्रण में है. किंतु यह पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है ऐसे में सभी लोगों को भी सुरक्षा उपायो के साथ-साथ बचाव उपायो का भी प्रभावी तरीके से पालन करना होगा. स्वयं का बचाव तथा प्रशासन को भी सहयोग देना होगा. चेहरे पर मास्क लगाकर, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर सर्तकता बरतनी होगी और अन्य लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करना होगा.

ऑक्सीजन प्लांट का काम तेज गति से करेंगे

कोरोना की तीसरी संभावित लहर से निपटने के लिए हर संभव प्रयास स्वास्थ्य विभाग व्दारा किए जा रहे है. जिले में कुल 16 ऑक्सीजन प्लांट मंजूर किए गए है जिसमें दो ऑक्सीजन प्लांट का काम पूर्ण हो चुका है बाकि के 14 प्लांटो का काम शुरु करने की दिशा मेें पहल की जा रही है. ऑक्सीजन प्लांट का काम तेज गति से किया जाएगा. जिले के हर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रो पर भी भी समुचित उपचार व्यवस्था की जाएगी.

दो माह में एक भी बालक संक्रमित नहीं

जिला शल्य चिकित्सक डॉ. श्यामसुंदर निकम ने बताया कि शहर के साथ ही जिले में पिछले दो माह में एक भी कोरोना संक्रमित बालक नहीं मिला है. कोरोना मरीजों की संख्या में भारी कमी आने के कारण ही राज्य सरकार व्दारा जिले में पाबंदियों को शिथिल कर दिया गया है. पिछले दो माह से एक भी बच्चा संक्रमित नहीं मिला है इसलिए फिलहाल चिंता करने की आवश्यता नहीं है अगर इस तरह की स्थिति पैदा होती है तो उससे निपटने के लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार है.

Related Articles

Back to top button