अमरावतीविदर्भ

गणपति विर्सजन के समय डूबे युवक की मौत

कल शाम नांदगांव पेठ के वडकी डैम की घटना

  • मृत युवक के पिता पुलिस कर्मचारी है

  • १० मीनट में ही रेस्क्यू टीम ने लाश बाहर निकाली

अमरावती/दि.२ – नांदगांव पुलिस थाना क्षेत्र के वडकी स्थित बांध में गणपति की प्रतिमा विर्सजित करने गये एक २२ वर्षीय युवक की डूबने से मौत हो गई. घटना के ठीक १० मीनट में पहुंचकर रेस्क्यू टीम ने लाश डैम से बाहर निकालने में सफलता हासिल की. यह घटना कल शाम ७ बजे घटी. बताया जाता है कि, मृत युवक के पिता पुलिस कर्मचारी है.

देवेंद्र अशोक बुंदिले (२२) यह प्रतिमा विर्सजित करते समय बांध में डूबने के कारण मरने वाले युवक का नाम है. नांदगांव पेठ पुलिस थाना के कुछ दूरी पर ही वडकी गांव यहां के बांध में बारिश के कारण लबालब पानी भरा हुआ है. इस बांध के पानी में गणपति की प्रतिमा विर्सजित करने के लिए गांव के कुछ युवक कल शाम के समय बांध पर गये थे. इस समय प्रतिमा विर्सजित करते हुए देवेंद्र बुंदिले का पाव फिसल गया और वह बांध के गहरे पानी में जा गिरा. शाम ५ बजे युवक के डूबने की जानकारी जिलाधिकारी कार्यालय के नियंत्रण कक्ष को मिली. सूचना मिलते ही आरडीसी व्यवहारे व डीडीएमओ रामेकर के आदेश पर शोध व बचाव दल घटनास्थल पर शाम ७ बजे पहुंचा. इसके बाद पानी में डूबे देवेंद्र बुंदिले की खोज शुरु की गई.

शाम के ७ बज चुके थे. बांध के परिसर में काफी अंधेरा था ऐसी स्थिति में गहरे पानी के अंदर लाश खोजना काफी चुनौति भरा था. इसके बाद भी रेस्क्यू टीम ने बडे ही सूजबूज के साथ काम करते हुए रेस्क्यू टीम के गोताखोरो ने पानी में छलांग लगाकर गल की सहायता से केवल १० मीनट में लाश खोजकर बाहर निकालने में सफलता हासिल की. इस समय गणपति विर्सजन व देखने वालों की काफी भिड इकट्ठा थी. लाश खोजकर निकालने में रेस्क्यू टीम के हेमंत सरकटे, योगेश घाडगे, कैस्तुभ वैद्य, देवानंद भुजाडे, सचिन धरमकर, अर्जून सुंदरडे, दिपक डोरस, संदिप पाटील, उदय मोरे, राजेंद्र शहाकार, अजय आसोले, प्रफुल्ल भुसारी, महेश मांदाले, वहीद शेख आदि ने महत्वपूर्ण भुमिका अदा की.

Related Articles

Back to top button