अमरावतीमुख्य समाचार

चिकित्सकों की लापरवाही से गर्भवती महिला की मौत

गाडगे नगर पुलिस ने दर्ज कराई शिकायत

अमरावती/ दि.14 – स्थानीय डफरीन अस्पताल में चिकित्सकों की लापरवाही के चलते गर्भवती महिला की मृत्यु होने का मामला सामने आया है. इस मामले में गाडगे नगर पुलिस ने परिजनों के कहने पर शिकायत दर्ज की है.
मिली जानकारी के अनुसार आम्रपाली संतोष महाजन (30) नामक गर्भवती महिला को बीते सोमवार को अस्पताल में भर्ती किया गया था. गर्भवती महिला को लगातार तीन दिनों से दर्द हो रहा था. गर्भवती महिला को लगातार दर्द होने के बारे में रिश्तेदारों ने अस्पताल के डॉक्टरों को सूचनाएं भी दी थी, लेकिन डफरीन अस्पताल के चिकित्सकों ने इसकी कोई दखल नहीं ली. बुधवार 13 अक्तूबर की रात गर्भवती महिला का सिजेरियन कराकर प्रसूती कराई गई, लेकिन मध्यरात्रि में आम्रपाली महाजन की अचानक तबीयत बिगड जाने से और उसे समय पर योग्य उपचार नहीं मिलने से उसकी मौत हो गई. जिसके बाद मृत गर्भवती महिला के परिजनों ने डफरीन अस्पताल के चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाया. वहीं गर्भवती महिला की मृत्यु के लिए जिम्मेदार चिकित्सकों पर कडी कार्रवाई करने की मांग की गई. इस मामले में गाडगे नगर थाने में परिजनों व्दारा शिकायत दर्ज कराई गई है.

सीएस को भेजी जायेगी रिपोर्ट

गाडगे नगर पुलिस थाने के पुलिस निरीक्षक आसाराम चोरमले ने बताया कि गर्भवती महिला के परिजनों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है. शिकायत में डफरीन अस्पताल के चिकित्सकों पर लापरवाही करने का आरोप लगाया गया है. परिजनों का कहना है कि डॉक्टरों की लापरवाही से ही महिला की मृत्यु हुई है. फिलहाल इस मामले में शिकायत दर्ज कर ली गई है. वहीं इसकी एक रिपोर्ट इर्विन अस्पताल के जिला चिकित्सक को भेजी जा रही है. इर्विन अस्पताल के डॉक्टरों की कमिटी इस मामले की जांच करेगी. इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Back to top button