अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

राममिलन साहू गुरूजी का निधन

कबड्डी को समर्पित व्यक्तित्व चला गया

अमरावती/दि.6- अखिल भारतीय कबड्डी फेडरेशन के भूतपूर्व उपाध्यक्ष और अमरावती में कबड्डी के भीष्म पितामह कहलाते राम मिलन साहू गुरूजी का गत रात लंबी बीमारी पश्चात निधन हो गया. उनके निधन से कबड्डी सहित खेल क्षेत्र में शोक की लहर व्याप्त हो गई. अनेक मान्यवरों ने साहू गुरूजी के निधन पर दुख व्यक्त किया है.
* सिखाया अनुशासन और नियम का पाठ
पेशे से अध्यापक रहे आरएस साहू उर्फ साहू गुरूजी ने देशज खेल कबड्डी के लिए खुद को झोंक दिया था. उन्होंने खेल के क्षेत्र में अनुशासन और नियमों का पाठ सभी सैकडों खिलाडियों को पढाया. उनके अनेक शिष्य आज खेल तथा विविध क्षेत्र में नाम कमा रहे हैं. हाल ही में कबड्डी फेडरेशन इंडिया के महासचिव बने जीतेंद्र उर्फ जीतू ठाकुर आदरपूर्वक साहू गुरूजी का नाम लेते हैं, उन्हें श्रेय देते हैं. अनेकानेक खिलाडियों के करियर गढने वाले साहू गुरूजी का कबड्डी में बडा योगदान रहने की बात मान्यवरोें ने की. साहू गुरूजी को खेल क्षेत्र की हस्तियों ने भावभीनी श्रध्दांजलि भी दी.
* गणेश कॉलनी से अंतिम यात्रा
साहू गुरूजी की अंतिम यात्रा आज दोपहर 12 बजे गणेश कॉलनी स्थित निवासस्थान से निकाली गई. बडी संख्या में प्रतिष्ठित लोग, अध्यापक वर्ग, खेल क्षेत्र के गणमान्य अंत्ययात्रा में सहभागी हुए. गुरूजी गणेशदास राठी विद्यालय से सेवानिवृत्त हुए थे. गणेशदास राठी छात्रालय समिति के अध्यक्ष वसंतबाबू मालपानी सहित पदाधिकारियों ने उन्हें श्रध्दांजलि अर्पित की. खेल क्षेत्र में उनके योगदान का गौरवपूर्ण उल्लेख किया. साहू गुरूजी के मार्गदर्शन में अमरावती और विदर्भ से अनेक कबड्डी पटू राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर चमके.

Related Articles

Back to top button