अमरावती

सेंट्रल बैंक व्दारा धारणी में कर्ज वितरण सम्मेलन

2 करोड 25 लाख रुपए 38 समूहों को वितरित किये

धारणी/ दि. 23 – सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया शाखा धारणी की ओर से उपविभागीय कार्यालय धारणी में बचत समूह को कर्ज वितरण का सम्मेलन आयोजित किया गया. इस सम्मेलन में कार्यक्रम के बतौर अध्यक्ष के रुप में विधायक राजकुमार पटेल उपस्थित थे. इस सम्मेलन में 2 करोड 25 लाख रुपए 38 बचत समूहों को कर्ज के रुप में वितरित किया गया.
धारणी तहसील में सेंट्रल बैंक की धारणी व कलमखार ऐसी दो शाखाएं है. इन दोनों शाखाओं के माध्यम से 38 बचत समूहों को 2 करोड 25 लाख रुपए का कर्ज मंजूर किया गया. इस कार्यक्रम में अध्यक्ष विधायक राजकुमार पटेल के अलावा प्रमुख अतिथि के रुप में तहसीलदार प्रदीप शेवाले, गुटविकास अधिकारी महेश पाटील, धारणी शाखा के व्यवस्थापक मिना, कलमखार शाखा के व्यवस्थापक प्रशांत बनसोड उपस्थित थे. मेलघाट में पहली बार इस तरह एक ही समय सव्वा दो करोड रुपए का कर्ज मंजूर कर वितरित किया गया.
इस समय विधायक राजकुमार पटेल ने बचत समूह की महिलाओं को उचित व्यवसाय कर स्वावलंबी बनने और वक्त रहते कर्ज अदा कर और फिर से नया कर्ज लेने का आह्वान किया. इसी तरह धारणी शाखा के व्यवस्थापक मिना ने सभी महिलाओं को बैंक का सहयोग करने का आह्वान किया. इस बीच सभी महिलाओं को चाय, अल्पोपहार वितरित किया गया. इसके लिए बचत समूह की संयोगिनी ने विशेष सहयोग किया.

Related Articles

Back to top button