अमरावती

राष्ट्रवादी कांग्रेस का 23 वें वर्ष में पदार्पण

संवाद बैठक में जनाधारा बढाने पर जोर देंगे

* राष्ट्रवादी सुप्रिमो पांच जिले के पदाधिकारियों को कल संबोधित करेंगे
* अमरावती के सांस्कृतिक भवन में होगा संवाद बैठक का कार्यक्रम
* प्रदेश उपाध्यक्ष संजय खोडके ने दी पत्रकार परिषद में जानकारी
अमरावती/ दि.9– स्थानीय स्वराज संस्था, विधानसभा, लोकसभा चुनाव को देखते हुए जनाधार बढाना बहुत जरुरी है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का 23 वें वर्ष में पदार्पण होने जा रहा है. इस हेतु से कल दोपहर के वक्त स्थानीय सांस्कृतिक भवन में राष्ट्रवादी का संवाद बैठक कार्यक्रम आयोजित किया गया है. इस बैठक में पांचों जिलों के प्रमुख पदाधिकारियों को राष्ट्रवादी के सुप्रिमो शरद पवार संबोधित करेंगे, ऐसी जानकारी सांस्कृतक भवन के आर्ट गैलरी में आयोजित पत्रकार परिषद में राष्ट्रवादी के प्रदेश उपाध्यक्ष व विभाग समन्वयक संजय खोडके ने दी.
पत्रकार परिषद में डॉ.गणेश खारकर, अविनाश मार्डीकर, उत्तमराव भैसे, प्रशांत डवरे, किशोर भुयार, किशोर देशमुख आदि पदाधिकारी उपस्थित थे. आगे जानकारी देते हुए संजय खोडके ने बताया कि, कल सांस्कृतिक भवन में आयोजित संवाद बैठक में पांच जिले के प्रमुख पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे. इस बैठक में राष्ट्रवादी के अध्यक्ष जयंत पाटील, पूर्व विधायक प्रफुल्ल पटेल, अन्न व औषण प्रशासन मंत्री राजेंद्र शिंगणे, मनोहर नाईक, पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे, अमरावती विभाग के पांचों जिले के विधायक, पूर्व विधायक, प्रदेश पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष, शहराध्यक्ष, महिला आघाडी अध्यक्ष, युथ अध्यक्ष आदि प्रमुख रुप से उपस्थित रहेंगे. इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सभी को प्रवेश पत्रिका दी जा रही है. इसी पत्रिा के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा. इस कार्यक्रम की तैयारी आठ-दस दिनों से शुरु है. खोडके ने बताया कि, इस कार्यक्रम के लिए उन्होंने पांच जिलों का दौरा किया है.
खोडके ने बताया कि, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी 23 वें वर्ष में पदार्पण करने जा रही है. कल होने वाली बैठक में विदर्भ और खासतौर पर अमरावती विभाग में जनाधार नहीं बढ रहा हेै. इस बात को लेकर बैठक में मंथन किया जाएगा, इस समय उपस्थित नेतागण पदाधिकारियों का मार्गदर्शन करेंगे. स्वराज्य संस्था, विधानसभा, लोकसभा चुनाव को लेकर भी इस समय चर्चा होगी. कल आयोजित कार्यक्रम में 2 हजार से अधिक लोग उपस्थित रहने की उम्मीद जताई. सभी तक बात पहुंचाने के उद्देश से संवाद बैठक में एलईडी टीवी की व्यवस्था भी की गई है. यह सभा नहीं है, पार्टी से जुडे लोगों से चर्चा करने के लिए संवाद बैठक रखी गई है.
कल राष्ट्रवादी सुप्रिमो शरद पवार के निवास स्थान पर हुए हमले के बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि, उस हमले से संवाद बैठक प्रभावित नहीं होगी बल्कि पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं में और अधिक उत्साह दिखाई दे रहा है, हालांकि स्थिति को देखते हुए कार्यक्रम स्थल पर पुलिस का तगडा बंदोबस्त रहेगा. पास रहने पर ही पदाधिकारियों को प्रवेश दिया जाएगा. उन्होंने कहा है कि, पार्टी ने मुझे पांच जिलों की जिम्मेदारी सौंपी है. उन्होंने यह भी बताया कि, हर पार्टी में एक-दूसरे के विरोधक रहते है, मगर हमें अब एकजूट होकर काम करना है. उन्होंने यह भी बताया कि, अच्छे रिजल्ट के लिए संगठनात्मक बदलाव जरुरी है. पार्टी में जनाधार बढाना जरुरी है.
खोडके ने यह भी स्पष्ट किया है कि, आने वाले चुनाव को देखते हुए विभिन्न पार्टियों में काम करने वाले पदाधिकारी जो मतदान लेने में सक्षम है, ताकतवर है, ऐसे लोगों को राष्ट्रवादी पार्टी में शामिल होने का अवसर दिया जाएगा. नये चेहरे जो चुनकर आ सकते है, उन्हें ही अवसर देंगे. डॉ.अनिल बोंडे व्दारा किये वक्तव्य पर उन्होंने कहा कि, इस विषय पर फिलहाल प्रतिक्रिया देना उचित नहीं है, मगर भविष्य में वरिष्ठों की आलोचना करने वालों को जरुर जवाब दिया जाएगा. मोर्शी, वरुड के विधायक देवेंद्र भुयार को स्वाभिमानी शेतकरी संगठना से हटाए जाने व राष्ट्रवादी में प्रवेश दिये जाने के विषय पर उन्होंने कहा कि, वरिष्ठ स्तर पर जो निर्णय लिया जाएगा वह मान्य रहेगा. उन्होंने यह भी मान्य किया कि, कल होने वाली संवाद बैठक में कई दिग्गज लोग पार्टी सुप्रिमो शरद पवार के समक्ष पार्टी में प्रवेश लेंगे, मगर नाम न लेते हुए केवल इशारा दिया.

Related Articles

Back to top button