अमरावती

ऋणमोचन यात्रा 28 जनवरी तक

यात्रा दौरान भक्तों के लिए पंचायत समिति की ओर से विविध उपक्रम

टाकरखेडा/ दि. 13-संत गाडगेबाबा की कर्मभूमि रहनेवाले श्री क्षेत्र ऋणमोचन यात्रा महोत्सव की शुरूआत 25 दिसंबर से हो गई है. जिसके कारण हर रविवार को भक्तों की यहां पर भीड लगी रहती है. भक्तों की सुविधा के लिए जिला परिषद और भातकुली पंचायत समिति की ओर से नियेाजन किया गया. इसके साथ स्वास्थ्य जांच व पशुओं की जांच इस दौरान की जाती है. इससे पूर्व भक्तों से विविध उपक्रम का लाभ लेने का आवाहन गुटविकास अधिकारी डॉ. प्रफुल्ल बोरखडे ने किया है.
भक्तों की सुविधा के लिए 24 घंटे बिजली आपूर्ति,रास्ते की सफाई, पीने के लिए शुध्द पानी की व्यवस्था, स्वच्छालय व स्नानगृह दर्शन के लिए नदी घाट से जाने की व्यवस्था पर विशेष ध्यान देकर पंचायत समिति प्रशासन की ओर से नियोजन किया गया है.
15 से 22 जनवरी दौरान स्वास्थ्य जांच शिविर
हर रविवार को ऋणमोचन की यात्रा के लिए हजारों भक्तो की भीड लगी रहती है. कोरोना के समय लगभग दो वर्ष यात्रा बंद थी. जिसके कारण इस साल बडी संख्या में भीड हो रही है. इस उद्देश्य से हमने इसके लिए पहले ही नियोजन किया है. इसके साथ ही भक्तों के लिए स्वास्थ्य जांच, पशुओं की जांच की व्यवस्था भी इस जगह पर की गई है. अत: भक्तों से लाभ लेने का आवाहन आयोजकों की ओर से किया गया है.

Related Articles

Back to top button