अमरावतीमहाराष्ट्र

11 अप्रैल को लोकसभा को लेकर निर्णय

 विधायक बच्चू कडू ने पार्टीजनों की बैठक में दी जानकारी

* महायुति में प्रहार की उपेक्षा होने का लगाया आरोप
* राज्य की सभी सीटों पर प्रत्याशी खडे करने की बात कही
अमरावती/दि.22– राज्य की सत्ताधारी महायुति में शामिल तथा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को समर्थन देने वाले प्रहार जनशक्ति पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष व विधायक बच्चू कडू ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर प्रहार जनशक्ति पार्टी की भूमिका 11 अप्रैल को स्पष्ट करने की बात कही है. साथ ही महायुति को वक्त और जरुरत पडने पर जबर्दस्त झटका देने की चेतावनी दी है.

गत रोज प्रहार पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए विधायक बच्चू कडू ने कहा कि, हम महायुति को मदद देने हेतु पूरी तरह तैयार थे. लेकिन शायद महायुति के नेताओं को हमारी जरुरत नहीं है. ऐसे में महायुति के नेताओं बताया जाएगा कि, प्रहार जनशक्ति पार्टी की ताकत क्या है. इसके साथ ही विधायक बच्चू कडू ने राज्य की सभी सीटों पर अपनी पार्टी के प्रत्याशी खडे करने की घोषणा करते हुए यह दावा भी किया कि, पश्चिम विदर्भ से ही लोकसभा चुनाव में प्रहार पार्टी का पहला सांसद चुनकर आएगा.
आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए विधायक बच्चू कडू के नेतृत्व वाले प्रहार जनशक्ति पार्टी ने गत रोज अमरावती में पार्टी के जिलाध्यक्ष व तहसील अध्यक्षों सहित सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई थी. जिसमें आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी की रणनीति तय की गई. इस बैठक मेें विधायक बच्चू कडू ने अपने पार्टीजनों को संबोधित करते हुए कहा कि, आज समूचे राज्य में प्रहार जनशक्ति पार्टी की ताकत है और राज्य के अलग-अलग हिस्सो में रहने वाले प्रहार पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा उन्हें फोन करते हुए बताया जा रहा है कि, महायुति में उनकी कोई पूछपरख नहीं हो रही, बल्कि उनकी अनदेखी की जा रही है. ऐसे में यदि पार्टी के कार्यकर्ताओं को मान-सम्मान नहीं मिलता है, तो फिर निश्चित तौर पर कोई अलग निर्णय लेना ही पडेगा. क्योंकि हम लोग तो महायुति को मदद करने की तैयारी में थे. लेकिन अगर वे हमे साथ नहीं रखना चाहते और हमारी अनदेखी करते है, तो फिर हमे भी उन्हें झटका देकर अपनी ताकत दिखाई होगी. क्योंकि हम किसी राजनीतिक दल पर निर्भर नहीं है, बल्कि हमारी स्वतंत्र राजनीतिक ताकत है. ऐसे में जरुरत पडने पर हम महायुति से बाहर भी निकल सकते है. हालांकि अभी ऐसी नौबत नहीं आयी है.

* बच्चू ने बढाई महायुति की चिंता
विधायक बच्चू कडू ने गत रोज अमरावती में हुई बैठक के बाद 29 मार्च को नांदेड तथा 30 मार्च को औरंगाबाद, बीड व जालना जिले में पार्टी पदाधिकारियों की बैठक आयोजित किये जाने की जानकारी दी. साथ ही कहा कि, इन सभी बैठकों मेें प्रत्येक विभाग से वास्ता रखने वाले प्रहार पार्टी के जिला प्रमुखों, तहसील प्रमुखों, शहर प्रमुखों व पदाधिकारियों के साथ चर्चा एवं विचार विमर्श करते हुए आगामी लोकसभा चुनाव में किस राजनीतिक दल का समर्थन करना है, इसका निर्णय 11 अप्रैल को घोषित किया जाएगा. साथ ही विधायक बच्चू कडू ने यह भी स्पष्ट किया कि, अगर महायुति के साथ उनकी बात नहीं बनती है, तो फिर वे राज्य की प्रत्येक संसदीय क्षेत्र में प्रहार जनशक्ति पार्टी के प्रत्याशी खडे करेंगे. विधायक बच्चू कडू की इस भूमिका में निश्चित तौर पर महायुति की चिंताओं को बढा दिया है.

* अपने प्रचार के लिए वो धमकी देकर दबाव डाल रहे
इस समय विधायक बच्चू कडू ने यह भी कहा कि, महायुति की ओर से खुद को अपने ही मन से प्रत्याशी बताते हुए सांसद नवनीत राणा तथा उनके पति व विधायक रवि राणा द्वारा महायुति में शामिल घटक दलों के नेताओं व पदाधिकारियों को धमकियां देकर प्रचार करने के लिए जबर्दस्ती की जा रही है. अगर हम जैसे राजनेताओं को जबरन प्रचार करने के लिए धमकाया जा रहा है, तो सामान्य कार्यकर्ता या लोगों के साथ उन लोगों का क्या व्यवहार रहता होगा, यह सोचा जा सकता है. ऐसे में इस तरह के लोगों को आगामी चुनाव में जनता ही अपना जवाब देगी.

* विधायक पटेल को दिया निर्णय लेने का अधिकार
इस बैठक में प्रहार जनशक्ति पार्टी के मुखिया व विधायक बच्चू कडू ने अपने बेहद खास सहयोगी व मेलघाट निर्वाचन क्षेत्र के विधायक राजकुमार पटेल को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए प्रहार पार्टी की ओर से निर्णय लेने के सभी अधिकार देने की घोषणा की. इससे प्रहार पार्टी में विधायक राजकुमार पटेल के बढे हुए कद का सहज अंदाजा लगाया जा सकता है.

Related Articles

Back to top button