अमरावतीमुख्य समाचार

नवाथे मल्टीप्लेक्स पर कल होगा निर्णय

तीनों निविदा धारकों की खुलेगी फायनांशियल बीड

* प्रशासक राज में एक और बडा फैसला
* तीनों टेंडर के कागजात ओके
अमरावती/दि.1 – शहर बस सेवा का ठेेकेदार बदलने के साथ प्रशासक राज में कल गुरुवार 2 मार्च को नवाथे मल्टीप्लेक्स के बडे और चर्चित ठेके पर भी निर्णय होने की संभावना है. मल्टीप्लेक्स बनाने के लिए आगे आए तीन इच्छूकों के कागजात ओके पाए गए है. मनपा सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि, कल तीनो जूझर, शंकर कन्स्ट्रशन और एक भागीदारी फर्म की फाइनशल बीड खोली जाएगी. जिसके बाद ठेके पर वर्क ऑर्डर जारी होने की भी संभावना है. उल्लेखनीय है कि नवाथे मल्टीप्लेक्स ठेके का मामला अनेक वर्षो से प्रलंबित चल रहा था. अब उस पर डिसिजन होने की घडी आई है.
उल्लेखनीय है कि स्थानीय बडनेरा रोड पर नवाथे चौक के निकट मनपा की मिल्कियत वाली 80 हजार वर्गफीट जमीन पर मल्टीप्लेक्स बनाने का निर्णय वर्षो पहले किया गया था. गत दिसंबर में उसकी टेंडर प्रक्रिया एक बार फिर आरंभ की गई. विगत 20 जनवरी को निविदा दाखिल करने की प्रक्रिया के अंतिम दिन तीन इच्छूकों व्दारा टेंडर दाखिल किया गया था. अमरावती के जूझर सैफी की जूझर कन्स्ट्रक्शन कंपनी व दर्शन कलंत्री की शंकर कन्स्ट्रक्शन कंपनी के साथ ही एक भागीदारी फर्म द्बारा नवाथे मल्टीप्लेक्स का निर्माण करने की इच्छा जताते हुए मनपा को अपने निविदा प्रस्ताव दिए गए है. नवाथे मल्टीप्लेक्स की निविदा प्रस्तुत करने वाली तीसरी भागीदारी फर्म मेें वर्धा के किशोर भूत, यवतमाल की वारको रियालिटीज प्रा. लि. व अकोला की श्री स्वामी डेवलपर्स ऐसे तीन भागीदारों का समावेश है. तीन इच्छूकों की ओर से प्राप्त निविदा की टेक्निकल बीड के बाद अब फायनांशियल बीड की प्रक्रिया पूर्ण की जाएगी. जिसके उपरान्त एल-1 यानि लोयेस्ट वन रहने वाले निविदा धारक को नवाथे मल्टीप्लेक्स के निर्माण का जिम्मा सौंपा जाएगा. ऐसे में अब इस बात को लेकर उत्सुकता देखी जा रही है कि, इन तीनों में से किस कंपनी को नवाथे मल्टीप्लेक्स के बहुप्रतिक्षित व महत्वाकांक्षी प्रकल्प के निर्माण का जिम्मा मिलता है.
बता दे कि, नवाथे मल्टीप्लेक्स के निर्माण की निविदा प्रक्रिया शुुरु करते हुए मनपा ने कोर्ट के आदेश पश्चात विगत 23 दिसंबर को टेंडर जारी किया गया था. इसके साथ ही शहर के कुछ राजनीतिक दलों व्दारा नवाथे परिसर में मॉल बनाने का विरोध किया गया. उसे दरकिनार कर मनपा प्रशासन ने कार्यवाही को आगे बढाया. महत्वपूर्ण टेंडर दायर करने वाली कंपनियों के दस्तावेज की जांच की गई. मनपा सूत्रों ने आज दोपहर अमरावती मंडल को जानकारी दी कि सभी के कागजात बराबर है. ठीक एक माह पहले टेंडर की टेक्निकल बीड खोली गई थी. अब कल सुबह राशि का कवर खुलने वाला है.

Related Articles

Back to top button