अमरावती

बैंक स्थापना की घोषणा व शिक्षक आघाडी का महाअधिवेशन कल

माध्यमिक, उच्च माध्यमिक डी.एड. कर्मचारियों के लिए होगी बैंक शुरू-प्रा. श्रीकांत देशपांडे

* सभी कर्मचारियों से उपस्थित रहने का आवाहन
अमरावती/ दि. 30-अपने जिले में जिला परिषद शिक्षक कर्मचारी के अनुसार माध्यमिक शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मचारी के लिए अपने हक्क की व स्वयं की हक्क की सहकारी बैंक हो, ऐसा अमरावती शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के पूर्व विधायक प्रा. श्रीकांत देशपांडे की इच्छा थी. यदि नये तरीके से सहकारी बैंक की स्थापना की होती तो उसे बडा करने में बहुत दिन लग जाते. अपनी सेवा के लिए 1975 में स्थापित हुई सेकंडरी स्कुल्स एम्लॉइज को. ऑप क्र्रेडिट सोसायटी लि. इस सहकारी बैंक की शाखा अपने जिलेे में कुछ दिनों से शुरू होगी.
सहकारी स्थापित बैंक की आज की पूंजी 11 अब्ज 84 करोड 83 लाख 38 हजार है. इस सहकारी बैंक को विगत 10 वर्ष से सहकारी विभाग का ‘अ’ दर्जा प्राप्त है. सहकारी घटना के अनुसार माध्यमिक, उच्च माध्यमिक शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मचारी यही केवल सभासद हो सकते है अथवा कर्ज लेने के पात्र है. यह सहकारी बैंक प्लॉट लेने के लिए अथवा मकान खरीदने के लिए 40 लाख रूपये केवल 9.90 द.सा. द. शे. इस अनुसार कर्ज देती है. इस सहकार के सभासद व्यक्ति कर्ज किसी भी कारण के लिए द. सा. द. शे. 9.90 प्रतिशत इस दर से 25 लाख तक ले सकते है. ऐसी भी प्रस्थापित सहकारी बैंक पूर्व विधायक प्रा. श्रीकांत देशपांडे जल्द ही शुरू करने का शिक्षक आघाडी विभागीय प्रसिध्दी प्रमुख रविन्द्र सोलंके ने मीडिया को बताया.
संचालक मंडल व संगठन द्बारा बैंक के संबंध में जानकारी देने के लिए कल 31 जुलाई को ज्ञानेश्वर सांस्कृतिक भवन में सुबह 11 बजे बैंक स्थापना की घोषणा व शिक्षक आघाडी इस संगठन का महाअधिवेशन होगा.

Related Articles

Back to top button