अमरावतीमुख्य समाचार

डिफाल्टर बिल्डरों की सूची घोषित

शहर के ही सात प्रोजेक्ट हुए है ब्लैक लिस्टेड

अमरावती/प्रतिनिधि दि.३ – विगत दिनों महारेरा व्दारा समय पर अपने प्रोजेक्ट का निर्माण कार्य पूर्ण नहीं करने वाले तथा ग्राहकों को तय समय पर उनके फ्लैट व घरों का ताबा नहीं देने वाले राज्य के 541 बिल्डरों के प्रकल्पों को ब्लैक लिस्टेड किया गया था. जिनमें अमरावती के भी 7 बिल्डरों के प्रकल्प शामिल हैं. जिनके नामों की सूची महारेरा व्दारा घोषित कर दी गई है.
ब्लैक लिस्टेड किये गए बिल्डरों व प्रकल्पों में बिजिलैंड हाईटस्, जितेंद्र केशवानी (आदर्श रेसीडेन्सी), संचित बिल्डर्स (साई श्रद्धा रेसीडेन्सी), पवन किसन शेंडे (द बेस्ट रेसीडेन्सी), राजू शंकर इंगोले (श्री साई श्रद्धा अपार्टमेंट) तथा सृजन बिल्डर्स (ईश्वरी कॉलोनी) का समावेश है. यह सभी बिल्डर्स अपने इन प्रकल्पों का अब विज्ञापन व बिक्री तथा मार्केटिंग नहीं कर पायेंगे.
बता दें कि महारेरा अंतर्गत बिल्डरों व्दारा अपने प्रकल्प का काम तय समय पर पूर्ण करते हुए लोगों को उनके फ्लैट अथवा घर का ताबा तय समय पर देना अनिवार्य किया गया है. किंतु संबंधित बिल्डर व्दारा अपने प्रकल्पों का काम समय पर पूर्ण नहीं किया गया है. ऐसे में महारेरा ने ग्राहकों के हितों को ध्यान में रखते हुए लेटलतिफ प्रकल्पों को ब्लैक लिस्टेड करने की कार्रवाई की है और संबंधित प्रकल्पों को लेकर बिल्डरो से जवाब मांगा जा रहा है, इस कार्रवाई से बिल्डर लॉबी में अच्छा खासा हडकंप व्याप्त है.

Related Articles

Back to top button