अमरावती

‘डेकोरेटिव ब्रॅकेट्स’ से अंबानगरी की सुंदरता में लगेंगे चार चांद

10 करोड की पुरस्कार राशि से बिजली विभाग को मिले पांच करोड

* एलईडी लाइट से जगमगाएगा शहर
अमरावती/ दि. 13-डेकोरेटिव ब्रॅकेट्स और एलईडी लाइट से अमरावती शहर जगमगाएगा. अमरावती महानगरपालिका को शहर सौंदर्यीकरण व स्वच्छता स्पर्धा 2022 में करीब 10 करोड रुपए का द्वितीय पुरस्कार मिला. आयुक्त डॉ.प्रवीण आष्टीकर ने मुख्यमंत्री के हाथों पुरस्कार स्वीकारा. पुरस्कार की राशि मनपा की तिजारी में जमा होने के बाद इसमें से पांच करोड रुपए आयुक्त ने निगम के बिजली विभाग को दिए है. इस राशि से डेकोरेटिव ब्रॅकेट्स व एलईडी लाइट लगाए जाएंगे. शेष करोड करोड के लगभग रकम बिजली विभाग मनपा फंड से खर्च करेगा. इस प्रकार 11 करोड के डेकोरेटिव ब्रॅकेट्स से अंबानगरी की सुंदरता में चार चांद लगेंगे.
शहर के 11 मुख्य मार्गों पर डेकोरेटिव ब्रॅकेट्स लगाए जाएंगे. इसके लिए 7 जून को निविदा प्रक्रिया भी की गई है. शहर के कठोरा चौक से आगे कठोरा गांव तक जाने वाले मार्ग के डिवाइडर पर डेकोरेटिव ब्रॅकेट्स अर्थात डेकोरेटिव दीप लगाए गए है. मनपा आयुक्त डॉ.आष्टीकर ने गत वर्ष सौंदर्यीकरण के लिए की सकारात्मक पहल से मनपा को 10 करोड रुपए का पुरस्कार मिल पाया है. पुरस्कार की पूरी राशि शहर सौंदर्यीकरण पर खर्च होगी.

इन मार्गों पर लगाए जाएंगे डेकोरेटिव ब्रॅकेट
इर्विन चौक से बियाणी चौक, पंचवटी से कठोरा नाका, इर्विन हॉस्पिटल से रेल्वे स्टेशन चौक, वेलकम प्वाइंट से यशोदानगर, यशोदानगर से एमआईडीसी मार्ग, होटल प्राइम पार्क से अलमास चौक, बडनेरा टी-प्वाइंट व राजापेठ अंडरपास से शंकरनगर, बडनेरा जुना बायपास इन मार्गों पर नए खम्भे लगाकर डेकोरेटिव ब्रॅकेट व एलईडी लाइट लगाए जाएंगे. इनमें से वेलकम प्वाइंट से यशोदानगर मार्ग पर सबसे अधिक 2.15 करोड रुपए खर्च किए जाएंगे.

राजकमल रेलवे ओवरब्रिज भी जगमगाएंगा
अमरावती शहर की तस्वीर अब बदलेगी. शहर सौंदर्यीकरण के तहत राजकमल रेलवे ओवरब्रिज पर नया डेकोरेटिव पोल लगाकर प्रकाश व्यवस्था की जाएगी. इसके साथही महाजनपुरा से भातकुली रोड तक बिजली पोल लगाकर स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था की जाएगी. शहर में मनपा के पथदीपों के खम्भों पर शहर सौंदर्यीकरण के अंतर्गत एलईडी स्ट्रीट लाइट लगाए जाएंगे. मनपा क्षेत्र में प्रवेश करने वाले 6 मार्गों पर भी प्रकाश व्यवस्था होगी, यह जानकारी विद्युत अभियंता श्यामकांत टोपरे ने दी.

 

Related Articles

Back to top button