अमरावती

दीपाली आत्महत्या का मामला फास्ट्रेक कोर्ट में चलाए

बेलदार समाज के पदाधिकारियों ने पत्रकार परिषद में कहा

अमरावती/दि.6 – हरिसाल वनपरिक्षेत्र की रेंज फारेस्ट अधिकारी दीपाली चव्हाण ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों द्बारा प्रताडित किए जाने पर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी. इस मामले में उनके वरिष्ठ अधिकारी डीएफओ विनोद शिवकुमार ने उसे आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया था. आरोपी विनोद शिवकुमार को नागपुर से पुलिस द्बारा गिरफ्तार कर लिया गया है. लेकिन इस मामले में उतने ही जिम्मेदार मुख्य वनसंरक्षक एस.एम. रेड्डी का सिर्फ निलंबन किया गया है और ना ही उस पर मामला दर्ज किया गया है. दोनो ही अधिकारी पर अपराध दर्ज कर मुकदमा फास्ट्रेक कोर्ट मेें चलाया जाए ऐसी मांग बेलदार समाज के पदाधिकारियों द्बारा पत्रकार परिषद में उपस्थित पत्रकारों के समक्ष की गई.
बेलदार समाज द्बारा स्थानीय पत्रकार भवन में पत्रकार परिषद का आयोजन किया गया था. जिसमें महाराष्ट्र राज्य बेलदार समाज संगठना के पदाधिकारियों ने उपस्थित पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा कि इस घटना से पूरा राज्य हिल गया है. समाज की होनहार बेटी के चले जाने से समाज को क्षति हुई है. दीपाली एक होनहार युवती थी जिसे लेडी सिंघम के नाम से भी जाना जाता था. वह अपने कार्य के प्रति निष्ठावान थी. दीपाली चव्हाण को न्याय दिलाने के लिए बेलदार समाज सडक पर भी उतरेगा और आंदोलन करेगा ऐसी जानकारी पत्रकार परिषद में दी गई.
पत्रकार परिषद में समाज के पदाधिकारियों द्बारा कहा गया है कि रेड्डी व शिवकुमार दोनो ही अधिकारी हमेशा दीपाली को प्रताडित किया करते थे जिसके कारण दीपाली ने परेशान होकर यह कदम उठाया है दोनो ही अधिकारियों पर 302,306, 354, 394, 294, 506, 109, 313, 34 के तहत अपराध दर्ज किया जाए और दीपाली को न्याय दिया जाए. न्याय न दिए जाने पर महाराष्ट्र राज्य बेलदार भटकर समाज संगठन पूरे राज्यभर में रास्ता रोको आंदोलन करेगा. जिसके लिए शासन खुद जिम्मेदार रहेगा.
बेलदार समाज संगठन द्बारा ऐसी जानकारी पत्रकार परिषद में दी गई. साथ ही इस मामले को फास्ट्रेक कोर्ट में चलाया जाए और सरकारी वकील के तौर पर एड. उज्जवल निकम की नियुक्ति की जाए ऐसी भी मांग पत्रकार परिषद में बेलदार समाज द्बारा की गई. इस समय संगठन अध्यक्ष राजू सालुंके, अंकुश पवार, मारोतराव, प्रा. राजू जाधव, अनिल पवार, सुरेश पवार, नवनाथ मोहिते, सुरेश जाधव, सागर पवार, नितिन चव्हाण, नितिन देशमुख, साईनाथ पवार, नंदकिशोर पवार सहित पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित थे.

जनप्रतिनिधि व वरिष्ठ अधिकारियों की अनदेखी

पत्रकार परिषद में बेलदार समाज संगठन द्बारा बताया गया है कि यह सब जनप्रतिनिधि व वरिष्ठ अधिकारियों की अनदेखी के चलते हुआ है. प्रताडना की शिकायत दीपाली पहले ही जिले की सांसद, जनप्रतिनिधियों व विरष्ठ अधिकारियों से कर चुकी थी. किंतु दीपाली को शिकायत को नजरअंदाज किया गया जिसकी वजह से समाज ने प्रतिभावान हिरा खो दिया. समय रहते शिकायत पर ध्यान दिया जाता तो समाज की इतनी बडी हानि नहीं होती.

Related Articles

Back to top button