अमरावती

मेलघाट के आदिवासी बंधुओं के साथ मनाया दीपावली पर्व

विद्यार्थियों को शालेय सामग्री व जीवनावश्यक वस्तु का वितरण

वंदे मातरम फाउंडेशन का उपक्रम
अमरावती दि.27 – हर साल की तरह इस साल भी वंदे मातरम फाउंडेशन द्बारा मेलघाट के आदिवासी बंधुओं के साथ दीपावली का पर्व मनाया गया. फाउंडेशन द्बारा मेलघाट के 7 आदिवासी बहुल गांव में आदिवासी बंधुओं को सदस्यों द्बारा जीवनावश्यक वस्तु व कपडों का वितरण किया गया. यह देखकर उपस्थित आदिवासियों के चेहरे पर मुस्कान आयी. वंदे मातरम फाउंडेशन इस उपक्रम से आदिवासी की दीपावली शानदार रही.
मेलघाट के 7 गांवों में 40 गाडियों के वाहनों के ताफे के साथ फाउंडेशन के पदाधिकारी तथा कार्यकर्ता पहुंचे. इतना बडा ताफा देखकर ग्रामवासी आश्चर्य चकीत हुए. कोई भी घर से बाहर निकलने के लिए तैयार नहीं था. उन्हें ऐसा लगा कि, कोई बडा अफसर यहां आया हो और वे दूर से ही नजारा देखते रहे. इस पर फाउंडेशन के सदस्यों ने सभी आदिवासी बंधुओं से एकत्रित आने के लिए कहा और सभी को सदस्यों द्बारा जीवनावश्यक वस्तु, शालेय सामग्री, गरम कपडे, कंबल, ताडपत्री का वितरण किया.
फाउंडेशन के सदस्य मेलघाट के बोदू, लाखेवाडा, टेंब्रु, भांडुम, कुटीदा व सुमीता इन गांवों में पहुंचे. सर्व प्रथम बच्चों को कपडे व शालेय साहित्य का वितरण किया. साथ ही दीपावली के फराल का भी वितरण किया. इस अवसर पर वंदे मातरम फाउंडेशन के पंकज उभार, पंकज कासेटवार, नरेंद्र दापुरकर, प्रदीप कोल्हे, शीतल भेले, लक्ष्मण पावडे, अमोल डोईफोडे, संजय गुप्ता, अमित जामोदे, डॉ. कासार, प्रमोद कापडे, संजू शेंडगे, शैलेश ठूसे, हेमंत गावंडे, राजा बोरखडे, शैलेश वानखडे आदि उपस्थित थे.

* 9 विद्यार्थियों को फाउंडेशन ने लिया दत्तक
वंदे मातरम फाउंडेशन द्बारा हर साल मेलघाट आदिवासी बहुल गांव में आदिवासी बंधुओं के साथ दीपावली का पर्व मनाया जाता है. इस साल भी उनके साथ दीपावली का पर्व मनाकर उन्हें जीवनावश्यक वस्तुओं का वितरण किये जाने के साथ विद्यार्थियों को शालेय साहित्य का भी वितरण किया गया. इस अवसर पर 5 विद्यार्थियों को शिक्षा के लिए तथा 4 विद्यार्थियों को उपचार के लिए दत्तक लिया. इस प्रकार से 9 विद्यार्थियों को फाउंडेशन द्बारा दत्तक लिया गया.

Related Articles

Back to top button