अमरावती

दीपोत्सव निमित्त बाजार में खरीदारी शुरु

कोरोना काल के बाद दीपावली की जगमग

  • बाजार में उत्साह का वातावरण

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२० – दीपावली त्यौहार निमित्त शहर के बाजार में आकाश दीया, रंगोलियां, दीये, पेंट सहित अन्य साहित्य खरीदने हेतु भीड़ दिखाई दे रही है. इन सभी वस्तुओं से अमरावती के बाजार सजे है. दिवाली के लिए एक ओर जहां फलिहार बनाने का साहित्य लाकर खाद्य पदार्थ बनाने हेतु महिलाओं ने कमर कसी है, वहीं दूसरी ओर बाजारपेठ में रेडीमेड लड्डू, चकली, अनारसे, चिवड़ा आदि फराल, साहित्य बाजार में उपलब्ध है.
दीपावली त्यौहार पर वर्षभर में सर्वाधिक खरीदी-बिक्री का व्यवहार होता है. जिसके चलते बाजारपेठ में विशेष रुप से विविध दुकानों में आकर्षक योजनाएं इस बार ग्राहकों के लिए रखी गई है. सोने-चांदी की दूकानें, कपड़े, खिलौने, भेंटवस्तु, इलेक्ट्रॉनिक वस्तु, झाड़ू, घरेलु इस्तेमाल किए जाने वाले उपकरण आदि खरीदते समय ग्राहकों की दुकानों में भीड़ दिखाई दे रही है. प्लास्टिक बंदी के कारण इको फ्रेंडली पद्धति के आकाश कंदील की मांग है. विविध पद्धति के आकर्षक दीयो से इतवारा, अंबादेवी परिसर में दुकान सज्ज हुए है. कोजागिरी पूर्णिमा से बाजार में उत्साह का वातावरण दिखाई दे रहा है.

  • बाजार में अकाश दीया, पणतियां

दिवाली के लिए शहर के बाजारपेठ में आकाश कंदील व पणतियां (दीये) दिखाई दे रहे हैं. गुजरात, आंध्र प्रदेश, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ इन राज्यों सहित विदर्भ के अन्य शहरों से दीये बिक्री के लिए बाजार में दाखल हुए हैं. राजकमल,इतवारा चौक सहित अन्य स्थानों पर दीए-पणतियों की दूकानें सजी है. शहर में दीये की दूकानों में बड़ी पणतियां 60 से 70 रुपए दर्जन व छोटे दीए 30 से 40 रुपए प्रति दर्जन के हिसाब से बेचे जा रहे हैं.

Related Articles

Back to top button