अमरावतीमहाराष्ट्र

नागपुरी गेट व बडनेरा थाने के पुलिस कर्मियों की डिफॉल्ट रिपोर्ट

ड्रग तस्करी व हत्या के मामले में की थी कोताही

अमरावती/दि.22– कर्तव्य में कसूर करने के मामले में नागपुरी गेट व बडनेरा पुलिस थाने के कर्मचारियों की जांच किए जाने के बाद उनकी डिफॉल्ट रिपोर्ट प्राप्त हुई है. ऐसे में अब संबंधित पुलिस कर्मियों के खिलाफ जल्द ही पुलिस विभाग द्वारा कार्रवाई की जाएगी. साथ ही उन पर दंडात्मक कार्रवाई करने के साथ ही उनके इंक्रीमेंट को भी रोका जाएगा. इस आशय की जानकारी शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी द्वारा दी गई है.

इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक बडनेरा पुलिस थाने के डीबी कर्मचारी विगत 15 अप्रैल को नाईट ड्युटी पर थे और उन्होंने ऑटो रिक्शा से जा रहे दो युवकों को रुकवाकर उनकी जांच की थी. जिनके पास सफेद रंग का पाऊडर बरामद हुआ था. यह पाऊडर एमडी ड्रग रहने का संदेह पुलिस को था. लेकिन संबंधित युवको ने उक्त पाऊडर कर अजिनोमोटो बताया था और इस पर भरोसा करते हुए बडनेरा थाने के डीबी पथक प्रमुख एएसआय अहमद अली व पुलिस कर्मी जावेद पटेल, रोशन निसंग व विक्की नशिबकर ने उन युवकों को जाने दिया. अगले दिन यह मामला बडनेरा थाने के पुलिस अधिकारियों के ध्यान में आया. साथ ही यह चर्चा भी शुरु हो गई कि, डीबी पथक द्वारा जिन कर्मचारियों को छोडा गया वे गांजा तस्कर थे तथा उनके पास रहनेवाला पाऊडर एमडी ड्रग ही था. इस बात का पता चलते ही वरिष्ठ अधिकारियों ने इन चारों पुलिस कर्मियों को डीबी पथक से हटाने के साथ ही उनके खिलाफ जांच करनी शुरु की. साथ ही एसीबी ने संबंधित कर्मचारियों के बयान दर्ज किए.

इसी तरह नागपुरी गेट पुलिस थाना क्षेत्र में 26 अप्रैल की रात तीन युवको ने मामूली सी बात पर इमरान नामक ऑटो रिक्शा चालक पर प्राणघातक हमला किया था. इस मामले में दो हमलावर कुख्यात अपराधी रहने की बात पता रहने के बावजूद भी उनके खिलाफ पुलिस से धारा 324 के तहत ही अपराध दर्ज किया था और चार घंटे बाद जब इमरान की मौत हो गई तब पुलिस ने इस मामले में हत्या की धारा के तहत अपराध दर्ज किया. इमरान पर हमला करनेवाले तीन लोगों में से मुरारी नामक आरोपी को चुनाव के दौरान तडीपार करने का आदेश जारी हुआ था. लेकिन वारंट प्रमुख द्वारा मुरारी के खिलाफ यह आदेश तामिल ही नहीं किया गया था. जिसके चलते इस मामले की जांच के भी आदेश जारी किए गए.

जांच के दौरान दोनों पुलिस थानो के दोषी कर्मचारियों के बयान दर्ज किए गए और दोनों थानो के कर्मचारियों की डिफॉल्ट रिपोर्ट शहर पुलिस उपायुक्त सागर पाटिल द्वारा तैयार की गई. यह रिपोर्ट जल्द ही शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी को सौंपी जाएगी. इसके आधार पर सीपी रेड्डी द्वारा आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

* दंडात्मक कार्रवाई के साथ ही इंक्रीमेंट रुकेगा
बडनेरा पुलिस थाने के चार पुलिस कर्मियों को अगले ही दिन डीबी पथक से हटा दिया गया है. साथ ही दोनों मामलो में जांच रिपोर्ट प्राप्त होते ही दोषी कर्मचारियों पर दंडात्मक कार्रवाई के साथ ही उनका इंक्रीमेंट रोकने की कार्रवाई भी की जाएगी.
– नवीनचंद्र रेड्डी
शहर पुलिस आयुक्त

* दोनो रिपोर्ट आई है डिफॉल्ट
नागपुरी गेट व बडनेरा पुलिस थाने के पुलिस कर्मियों को लेकर तैयार की गई रिपोर्ट डिफॉल्ट आई है. जिसे जल्द ही शहर पुलिस आयुक्त के सुपूर्द किया जाएगा. पश्चात पुलिस आयुक्त द्वारा दोषी कर्मचारियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.
– डॉ. सागर पाटिल
शहर पुलिस उपायुक्त

Related Articles

Back to top button