अमरावती

केवल 16 वोटों से पराजय

इसे कहते हैं कांटे की टक्कर

* विधानसभा चुनाव परिणाम
अमरावती/दि.5– पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम रविवार और सोमवार को घोषित किए गए. कहा गया कि एक्जिट पोल धरे रह गए. इस तरह के नतीजे इवीएम से निकले. एक्जिट पोल व अन्य जानकारों के अनुमान धरे रह गए. राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी भाजपा ने बाजी जीत ली. मध्यप्रदेश में अपनी सरकार कायम रखी. बहरहाल अब मिल रही परिणामों की विस्तृत जानकारी के अनुसार 1 हजार से कम अंतर से हुई हार-जीत की अनेक सीटें रही. उनमें भी सबसे कम मात्र 16 वोटों से जीत का अंतर छत्तीसगढ़ के कांकेर निर्वाचन क्षेत्र में रहा. जहां भाजपा के आसाराम नेताम ने कांग्रेस के शंकर धुव्रा को सिर्फ 16 वोट से पराजित किया.

* अन्य कुछ निकटतम अंतर वाले स्थान
मध्यप्रदेश- शाजापुर निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा के अरुण भिमावत, कांग्रेस के हुकुमसिंह से मात्र 28 वोट अधिक लेकर विधानसभा पहुंच गए. वारासिवनी में भाजपा के प्रदीप जायस्वाल का विजय का फासला भी सिर्फ 46 वोट रहा. महीदपुर में कांग्रेस उम्मीदवार दिनेश जैन 29 वोट अधिक लेकर विजयी रहे. धरमपुरी में भाजपा के कालूसिंह ठाकुर 365 वोट अधिक प्राप्त कर जीतेे. ऐसे ही बैहर से कांग्रेस प्रत्याशी संजय उईके का जीत का अंतर 551 वोट रहा.
* छत्तीसगढ़
पूर्व उपमुख्यमंत्री टी.एस, सिंहदेव को भाजपा नेता राजेश अग्रवाल ने 94 वोटों से हराया.
* तेलंगाना
चेवेल्ला निर्वाचन क्षेत्र में बीम भरत पामेना ने वीआरएस के काले यादय्या को 268 वोट से हराया. ऐसे ही एमआयएम के जाफर हुसैन 878 वोट अधिक लेकर विजयी रहे.
* राजस्थान
कोटपुतली सीट से भाजपा प्रत्याशी हंसराज पटेल ने कांग्रेस के राजेंद्र सिंह को 321 वोट से शिकस्त दी. कठूमर में भाजपा उम्मीदवार रमेश खिची केवल 409 वोट से विजयी रहे. कांग्रेस की संजना यहां विधानसभा पहुंचने से दूर रह गई. उदयपरुवाटी निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस के भगवानराम सैनी ने भाजपा के शुभकरण चौधरी को 416 वोटों से हराया. जहाजपुर में भाजपा प्रत्याशी गोपीचंद मीणा ने कांग्रेस के धीरज गुर्जर को 580 वोट से हराया.

Related Articles

Back to top button