अमरावतीमुख्य समाचार

यवतमाल के डॉक्टर के साथ 1.18 करोड की धोखाधडी

फॉर्मसी में निवेश करने का झांसा

* धंतोली पुलिस थाने में अपराध दर्ज
नागपुर/ दि.2 – फार्मसी में निवेश करने के नाम पर यवतमाल के चिकित्सक से 1.18 करोड़ की ठगी की गई है. धंतोली पुलिस ने विकास श्यामसुंदर बोरा (45) बालपांडे ले-आऊट, नरेंद्र नगर के खिलाफ मामला दर्ज किया है.
यवतमाल निवासी 58 वर्षीय डॉ. संजू लखनलाल जोशी बाल चिकित्सक है. उनकी सुजीत गुलालकारी से मित्रता है. सुजीत ने डॉ. जोशी की आरोपी विकास बोरा से पहचान कराई. बोरा फार्मसी कारोबार से जुड़ा है. उसने डॉ. जोशी को अपनी कुछ अस्पताल में फार्मसी होने का बताया. उसने डॉ. जोशी को कहा कि उसे डॉ. प्रवीण गंटावार तथा शरद लुटे ने धंतोली स्थित कोलंबिया हास्पिटल एंड रिसर्च सेंटर की फार्मसी चलाने के लिए दी है. डॉ. गटावार और लुटे से उनका ’रिफंडेबल एग्रीमेंट’ हुआ है. बोरा ने डॉ. जोशी को फार्मसी में डेढ़ करोड़ रुपए का निवेश करने को कहा. उसने निवेश के बदले में डॉ. जोशी को हर माह 3 लाख रुपए देने का वादा किया. डॉ. जोशी ने बोरा की बात पर भरोसा कर लिया. विकास वोरा के बुलाने पर डॉ. जोशी कोलंबिया हास्पिटल पहुंचे. वहां उसने डॉ. जोशी की डॉ. गंटावार और लुटे से भेंट कराई दोनों ने डॉ. जोशी को बताया कि हमें फार्मसी चलाने का अनुभव नहीं है इसीलिए हमने बोरा से एग्रीमेंट किया है’ बोला. इसके बाद डॉ. जोशी को डॉ. गटावार तथा लुटे द्वारा बोरा का फार्मसी चलाने के लिए दिए जाने का पुष्टि हो गई. उन्होंने आरटीजीएस के माध्यम से बोरा को डेढ़ करोड़ ट्रांसफर किए. उसके द्वारा नए- नए बहाने किए जाने से डॉ. जोशी के बेटे ने बोरा से पूछताछ की. बोरा ने फार्मसी जारी करने में पैसों की कमी होने का बताते हुए डॉ. जोशी के बेटे से 735 लाख रुपए ले लिए. इसके बाद दबाव बनाने पर उसने 38.80 लाख रुपए लौटाए बकाया 1.18 करोड़ 50 हजार लौटाने में टालमटोल करने लगा. डॉ. जोशी ने धंतोली थाने में शिकायत दर्ज कराई.

डॉ. गंटावार-लूटे के भूमिका की जांच
डॉ. जोशी ने विकास बोरा के खाते में 1.50 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए है. बोरा के खाते से यह राशि डॉ. गंटाचार और लुटे के खातों में गई है. इस वजह से पुलिस दोनों के भूमिका की जांच कर रही है. डॉ. टावार और उनकी पत्नी पहले मनपा में कार्यरत थे. उस वक्त काफी चर्चा में रहे थे. बाद में उन्होंने नौकरी छोड़ दी. लुटे के खिलाफ प्रतापनगर में पहले भी मामला दर्ज है. विकास बोरा ने भी धंतोली थाने में डॉ. गंटावार तथा लुटे की शिकायत दर्ज कराई है.

Related Articles

Back to top button