अमरावती

नौकरी का प्रलोभन देकर लगाया 53 लाख का चूना

फर्जी नियुक्ति पत्र देकर की जालसाजी, मामला दर्ज

अकोला/दि.1– पुलिस दल में नौकरी करता हूं. मेरी बड़े-बड़े अधिकारियों से पहचान है, ऐसा बताकर गांव के 3 व्यक्तियों को पुलिस दल व सेना में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 53 लाख रु. की धोखाधड़ी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है. पुलिस अधीक्षक संदीप घुगे के निर्देशों पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है.
बालापुर तहसील के एक गांव से प्राप्त शिकायत के अनुसार होमगार्ड के तौर पर कार्यरत व्यक्ति को उनके ही गांव के एक व्यक्ति ने पुलिस दल में सहायक पुलिस उपनिरीक्षक पद पर नौकरी दिलाने का लालच दिया. नियुक्ति के कागजात दिखाकर नौकरी के लिए बार-बार नगद व ऑनलाइन 18 लाख रुपए लिए. उसी गांव के दूसरे व्यक्ति की बेटी को पुलिस में सहायक पुलिस उपनिरीक्षक पद पर नियुक्ति दिलाने का झांसा देकर उनसे 20 लाख 42 हजार रु. लेकर तथा और एक युवक को सेना में नौकरी दिलाने का लालच देकर उससे 15 लाख रु. लेकर तीनों को चूना लगाया. तीनों व्यक्तियों ने पुलिस अधीक्षक संदीप घुगे से शिकायत की थी. उनके निर्देशों पर उरल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भादंवि की धारा 420, 465, 468, 471 के तहत मामला दर्ज किया है. उसके अनुसार मामले की जांच कर रिपोर्ट तैयार कर आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज करने के निर्देश पुलिस अधीक्षक घुगे ने दिए.

* आरोपी की तलाश जारी है
53 लाख रु. की धोखाधड़ी किए जाने की शिकायत प्राप्त होने पर पुलिस अधीक्षक के निर्देशों पर अपराध दर्ज किया है. पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है. शीघ्र ही आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा.
गोपाल ढोले,
थानेदार, उरल

Related Articles

Back to top button