अमरावतीमुख्य समाचार

धनतेरस पर 1500 वाहनों की डिलेवरी

कार, दुपहिया का समावेश

* लक्झरी वाहनों की तरफ रूझान
* दिवाली खरीदारी की चहल-पहल
अमरावती/ दि. 7- दशहरे पर सीमित रही नये वाहनों की खरीदारी दिवाली धनतेरस पर जोरदार रहने की संभावना हैं. मार्केट के जानकार ने बताया कि कार दुपहिया मिलाकर 1500 से अधिक वाहनों की उस दिन डिलेवरी हो सकती हैं. अभी से अनेक ऑडर्स प्राप्त हो गए हैं. सिलसिला चल रह हैं. अगले दो दिनों में संख्या बढने की पूरी संभावना हैं. ऑटो मोबाइल कंपनियों ने भी ग्राहकों को आकर्षित करने अनेक प्रकार की छूट और ऑफर्स दिए हैं. बडी बात यह है कि इलेक्ट्रीक वाहनों की तरफ रूझान बढा हैं. जिसमें सभी वर्ग के लोगों का समावेश हैं. युवा वर्ग भी अब माइलेज की बजाय प्रदूषण कम करनेवाली गाडियों को वरियता देता है.
सभी शोरूम में बुकिंग
शहर के सभी वाहन डीलर्स के यहां धनतेरस के दिन डिलेवरी हेतु बुकिंग शुरू हैं. होंडा के तीनों प्रमुख शोरूम जेपीएस, शान होंडा, टीटीआर, हीरो के सभी शोरूम, सुजुकी के नंदा मोटर्स, टीवीएस के दुर्गा टीवीएस और अन्य टूवीलर्स शोरूम में सोमवार से रश देखा जा रहा हैं. ऐसा ही वातावरण फोरव्हीलर्स के बंड संस, गिरनार होंडा, उन्नति मोटर्स, जयका मोटर्स और टोयोटा के शोरूम मुरली टोयोटा में दिखाई दे रहा हैं. कारों में भी ग्राहक नई सुरक्षित और लक्झरीयस वाहन को प्राथमिकता दे रहे हैं.
* दशहरा रहा फीका, अब ग्राहकी
दशहरे पर नये वाहन की खरीदी का प्रचलन हैं. इस बार क्षेत्र के लोगों ने दशहरे की बजाय धनतेरस पर नये वाहन की खरीदी का विचार किया लगता है. वाहनों की बुकिंग की संख्या यही तथ्य अधोरेखित कर रही है. जानकारों ने बताया कि इसके अलग कारण हो सकते हैं. मोटे तौर पर क्षेत्रीय फसलों के दाम लोगों के हाथ में नहीं आए थे. उसी प्रकार धनतेरस की खरीदी को अधिक शुभ मानने का भी एक कारक बताया जा रहा है. दशहरे दौरान तीन दिनों में जिले की सडकों पर करीब 300 नये वाहन आए थे.
* सैकडों नये वाहन सडकों पर
धनतेरस दिवाली पर सैकडों नये वाहन सडकों पर उतरेंगे. मार्केट सूत्रों ने बताया कि 1200 से अधिक टूवीलर्स की विक्री की उम्मीद हैं. ऐसे ही फोर व्हीलर्स मेंं सभी कंपनियां मिलाकर 250-300 नई कारें जिले की सडकों पर उतरेगी. ग्राहक इन दिनों सुरक्षित यात्रा पर जोर दे रहे हैं. फोर व्हीलर्स भी उसी कसौटी पर कसे जा रहे हैं.

अच्छी बुकिंग
होंडा डीलर जेपीएस होंडा के संचालक श्रवण गट्टानी ने बताया कि दशहरे पर भी अच्छी सेल हुई. धनतेरस, दिवाली पर अच्छी बुकिंग हो रही है. निश्चित आंकडा आरटीओ पंजीयन पश्चात मिल सकेगा. फिर भी अनुमान है कि अमरावतीवासी इस सप्ताह 1500 से अधिक नये वाहन खरीद सकते हैं.


धनतेरस पर 15 डिलेवरी
मुरली टोयोटा के संचालक मोहन कलंत्री ने बताया कि कंपनी के अनेक मॉडल पर वेटिंग चल रही है. जिससे कुछ डिलेवरी बाद में भी हो सकती है. धनतेरस मुहूर्त पर 15 कारों की चाबियां ग्राहकों को सौंपी जायेगी.

Related Articles

Back to top button