अमरावतीमहाराष्ट्र

लोकसभा चुनाव के लिए 303 एसटी बसों की मांग

एसटी महामंडल की तरफ से यात्रियों के यातायात का नियोजन

अमरावती/दि. 2– लोकसभा चुनाव का बिगुल बज गया है. इसके मुताबिक जिला प्रशासन की तरफ से तैयारियां भी तेज हो गई है. जिला प्रशासन की तरफ से अब छोटी-बडी बातों पर ध्यान दिया जा रहा है. ऐसे में कर्मचारियों को मतदान केंद्र पर लाने-ले जाने के लिए जिला प्रशासन की तरफ से एसटी महामंडल के पास 303 बसों की मांग की गई है. जिले के एसटी बसों की संख्या को ध्यान में रखते हुए यात्रियों को होनेवाली असुविधा को टालने के लिए दूसरे विभाग की बसेस मंगवाई जाएगी, ऐसी जानकारी एसटी प्रशासन की तरफ से दी गई है.
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में यानी 26 अप्रैल को मतदान होनेवाला है. इसके लिए अब 25 दिनों का समय शेष है. 28 मार्च से नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरु हो गई. लोकसभा चुनाव निमित्त चुनाव विभाग द्वारा मतदान केंद्र के अधिकारी और कर्मचारियों को केंद्र पर छोडना और मतदान होने पर उन्हें मशीन सहित स्ट्राँग रुम तक छोडकर वापस लाना यह काफी महत्वपूर्ण काम रहता है. इसके लिए जिला प्रशासन ने एसटी महामंडल के पास बसेस की मांग की है.

* यात्रियों को होगी परेशानी
चुनाव प्रक्रिया के लिए दो दिन एसटी बसेस लगनेवाली है. इस अवधि में अमरावती एसटी विभाग के एसटी बसेस सेवा पर असर न होने के लिए एसटी महामंडल ने नियोजन शुरु किया है. ग्रीष्पकालीन अवकाश में यात्रियों की भीड रहती है. लेकिन मतदान के दिन यात्रियों की संख्या कम रहती है. इस कारण यात्रियों की सेवा पर असर नहीं होगा, ऐसा एसटी विभाग की तरफ से कहा गया है. विशेष यानी यात्रियों की सुविधा के लिए समीप के एसटी महामंडल के दूसरे विभाग से पर्यायी व्यवस्था के लिए बसेस मंगवाई जानेवाली है.

* कर्मचारियों को छोडकर वापस लौटेगी बसे
मतदान की प्रक्रिया के लिए अधिकारी और कर्मचारियों का चयन किया गया है. मतदान के लिए इन अधिकारी और कर्मचारियों को मतदान केंद्र पर छोडने के लिए 25 अप्रैल को यह बसेस जानेवाली है. उन्हें छोडकर शाम को बसेस वापस लौटनेवाली है और दूसरे दिन यानी 26 अप्रैल को मतदान के दिन दोपहर में यही बसेस फिर से मतपेटियां, अधिकारी व कर्मचारियों को लेकर देर रात तक वापस लौटनेवाली है.

* अमरावती में बसेस उपलब्ध की जाएगी
अमरावती निर्वाचन क्षेत्र में एसटी विभाग की बसेस उपलब्ध कर दी जानेवाली है. विभाग की 303 बसेस इस काम के लिए चुनाव विभाग को उपलब्ध कर दी जानेवाली है.
– नीलेश बेलसरे, विभागीय नियंत्रक.

Related Articles

Back to top button