अमरावतीमहाराष्ट्र

अमरावती विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से मायनॉरिटी को उम्मीदवारी की रखी मांग

नाना पटोले, अविनाश पांडे, रमेश चेनीथला, मुकूल वासनिक से मिले आसीफ तवक्कल

* दिल्ली में कई बडे नेताओं से मिलकर उठाई आवाज, कांग्रेस को मिले मतदान का भी रखा लेखा जोखा
अमरावती/दि.27– इस बार मुस्लिम आमदार की आवाज अब अमरावती से लेकर दिल्ली की गलियों तक पहुंच चुकी है. यह आवाज कांग्रेस प्रदेश महासचिव आसीफ तवक्कल ने दिल्ली में कांग्रेस के कई बडे नेताओं से मुलाकात के दौरान उठाई है. तवक्कल ने लोकसभा चुनाव में स्थानीय निर्वाचन क्षेत्र से महाविकास आघाडी के कांग्रेस प्रत्याशी बलवंत वानखडे ने उल्लेखनीय जीत हासील करने व इस जीत के लिए अहम योगदान देने वाले मुस्लिम समाज के वोटों का हवाला भी प्रस्तुत किया.
लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के पूर्व से ही जिले भर में अब की बार मुस्लिम आमदार की गूंज चारो ओर फैली हुई है. मायनॉरिटी व्दारा इस बार कांग्रेस से विधानसभा चुनाव में मुस्लिम उम्मीदवार उतारने की मांग जोर पकड रही है. इस आवाज को दिल्ली में कांग्रेस के बडे नेताओं तक पहुंचाने के लिए कांग्रेस प्रदेश सचिव आसीफ तवक्कल ने भी अब की बार अमरावती विधानसभा से मायनॉरिटी को उम्मीदवारी देने की मांग को उठाया है.

विगत दिनों दिल्ली पहुंचे कांग्रेस प्रदेश सचिव आसीफ तवक्कल ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर अमरावती विधानसभा क्षेत्र में मायनॉरिटी का पावर बताते हुए लोकसभा चुनाव में हुए मतदान का ब्यौरा भी प्रस्तुत किया. साथ ही अल्पसंख्यक मुस्लिम समाज हमेशा कांग्रेस का ही साथ देता है. अमरावती लोकसभा की सीट मुस्लिम समुदाय के बहुमुल्य वोटों के कारण ही हासिल हुई है. आसीफ तवक्कल ने कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले, महाराष्ट्र प्रभारी रमेश चेनीथला, वरिष्ठ नेता अविनाश पांडे, मुकूल वानसनिक से मुलाकात कर मांग का ज्ञापन भी सौंपा. साथ ही विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा भी की. बता दें कि इस बार अमरावती विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की ओर से मुुस्लिम प्रत्याशी को उम्मीदवारी देने की मांग ने केवल जोर पकड रही है. बल्कि इस विषय को लेकर आवाज भी बुलंद किया जा रहा है. मुस्लिम समुदाय को वरिष्ठों की उपस्थिती में उम्मीदवारी को लेकर नियोजन बैठक भी ली जा रही है. जानकारी मिली है की इस बार मुस्लिम समुदाय से एक ही प्रत्याशी मैदान में उतारा जाएगा. इसके लिए कांग्रेस से उम्मीदवारी मांगी जा रही है.

मायनॉरिटी हमेशा ही कांग्रेस के साथ
दिल्ली में वरिष्ठ नेताओं से मिलते हुए कांग्रेस प्रदेश सचिव आसीफ तवक्कल ने मायनॉरिटी को उम्मीदवारी देने के संदर्भ में न केवल चर्चा की बल्कि लोकसभा चुनाव में अमरावती विधानसभा क्षेत्र से जो महाविकास आघाडी के कांग्रेस प्रत्याशी को मतदान मिला उसका लेखा-जोखा प्रस्तुत करते हुए कहा कि हमेशा ही मायनॉरिटी कांग्रेस के साथ है. कांग्रेस ने मायनॉरिटी के साथ न्याय करना चाहिए. विधानसभा चुनाव में मायनॉरिटी को उम्मीदवारी देने की मांग इस समय उन्होनें दुहराई.

क्या आला कमान सुनेगे तवक्कल की मांग
देखने में आया है कि कांग्रेस या अन्य पार्टियों व्दारा मुस्लिम समाज का इस्तेमाल सिर्फ वोट हासील करने के लिए किया जाता रहा है. उनकी आवाज यही शहर तक ही सीमित रहती थी. मगर कांग्रेस प्रदेश सचिव ने मायनॉरिटी की मांग को लेकर न केवल आवाज बुलंद की बल्कि दिल्ली तक आवाज पहुंचाने में अहम योगदान भी निभाया. आसीफ तवक्कल के यह प्रयास क्या रंग लाते है? यह तो आने वाला समय ही बताएगा. मगर तवक्कल के दिल्ली पहुंचने से उम्मीदवारी को लेकर मायनॉरिटी में आस निर्माण हुई है. अब देखना यह है कि क्या कांग्रेस आला कमान आसीफ तवक्कल की यह मांग सुनेगें? ऐसे सवाल भी चर्चा में है.

सकारात्मक निर्णय का आश्वासन
आसीफ तवक्कल ने मायनॉरिटी को उम्मीदवारी देने से पार्टी को होने वाले लाभ से भी अवगत करवाया. नेताओं ने बडे ही गौर से आसीफ तवक्कल की दलील सुनी और सकारात्मक निर्णय का आश्वासन भी दिया.

 

Related Articles

Back to top button