अमरावती

डेकोरेटिव वस्तुओं की मांग: कर्टन, सोफासेट कवर, बेडशीट का आकर्षण

दीपावली पर हँडलूम वस्तुओं से घरों की सजावट

अमरावती दि. 21– दीपावली पर्व नजदीक आते ही शहर के दुकानें हँडलूम की वस्तुओं से सज रही है. दुकानों में विविध प्रकार की आकर्षक वस्तुएं ग्राहको को अपनी ओर आकर्षित कर रही है. बदलते जमाने के अनुसार लोग स्टायलिस्ट हुए है. उसी के अनुसार वे अपने घरों की सजावट को प्राथमिकता देने लगे है. घर छोटा हो या बडा सभी को लगता है कि दीपावली पर घर की सजावट आकर्षक होनी चाहिए. जैैसे-जैसे दीपावली का त्यौहार नजदीक आ रहा है. वैसे-वैसे हँडलूम मार्केट में ग्राहको की भीड बढ रही है.
एक समय ऐसा था जब लोग अपने घर की सजावट बाजार से कपडा लाकर उसका पर्दा बनाते थे और सोफासेट पर साधे कवर लगाकर उसे सजाते थे. किंतु अब ट्रेंड बदल गया है. अब कपडा खरीदकर पर्दे नहीं बनाए जाते बल्कि रेडीमेड पर्दे, बेडशीट, सोफासेट कवर हैंडलूम की दुकानों में उपलब्ध है. दुकानों में ड्राईंग रूम, बेडरूम, डायनिंग हॉल सहित घर के प्रत्येक कोनों को सजाने के लिए सभी वस्तुएं दुकानों में उपलब्ध है.
सोफा विविंग, टिशू, कसीदाकारी, कटवर्क, सिल्क और कॉटन सहित प्लेन व प्रिंट मेें सोफा कवर उपलब्ध है. ऐसे ही कॉम्बीनेशन में छोटे बडे मुलायम कुशन कवर की भी जोरदार खरीदी की जा रही है. यह सभी वेरायटी बाजार में उपलब्ध है. वहीं घरो के पोच व सेंटर हॉल में लगाने के लिए डोरी, कर्टन, थ्रेड कर्टन, वुडन कर्टन की भी मांग बढी है. यह सभी माल मुंबई, सूरत तथा पानीपत से आता है. पर्दे तथा सोफा कवर आदि की रेंज 150 से 1500 रूपये तक है.

Related Articles

Back to top button