अमरावतीमुख्य समाचार

कांच लगे चनिया चोली की मांग बढी

गरबा रास की तैयारी

* किराए पर भी उपलब्ध हैं ड्रेस
अमरावती/ दि. 12- शारदीय नवरात्रि उत्सव आरंभ होने जा रहा हैं. इसी के साथ गरबा रास की भी तैयारी बहुतेरी जगह पर हो रही हैं. गरबा में सम्मिलित होनेवाले लोगों की संख्या हाल के वर्षो में दोगुनी तिगुनी हो गई हैं. इसीलिए गरबा की परिधान भी डिमांड में हैं. अमरावती में ठेठ गुजरात और राजस्थान से लायी गई चनिया चोली की दुकानें सजी हैं और वहां खरीदारों की भीड हैं. युवतियों को मनपसंद, मैचिंग और कॉन्ट्रास चनिया चोली धारण करना पसंद हैं. वहीं युवक नये फैशन के कुर्ते पसंद कर रहे हैं. बंधेज के आइटम डिमांड में हैं.
* कडियों की जूलरी
ऑक्सीटाइज आभूषणों का आकर्षण हाल के वर्षो में बढा हैं. कडियों की ज्वेलरी गरबा रास में घाघरा चुन्नी के साथ पहनना युवतियों को भांता हैं. इसलिए हार, कमरबंद, झुमके, मांग टीका, चोकर, जूडा, नोजपीन, रिस्टबैंड, पायल का सेट पसंद किया जा रहा है. जिनके दाम हजार रूपए से लेेकर साढे तीन हजार रूपए तक हैं. कौडियों से बने आभूषण भी पसंद किए जा रहे हैं.
* किराए पर कपडे और गहने
कई लोग केवल नवरात्रि के लिए कपडे खरीदते हैं. परिधान करते हैं. उत्साह से गरबा रास में सहभागी होते हैं. किंतु अनेक लोग केवल दो चार दिनों के लिए यह चनिया चोली पहनना होता हैं, इसलिए किराए के ड्रेस लेते हैं. अमरावती में भी साबनपुरा,इंद्रभुवन थियेटर और रवि नगर में किराए की ड्रेसेस उपलब्ध हैं. उन्होंने बताया कि आभूषण भी मैचिंग चाहिए, वह भी भाडे पर उपलब्ध हैं.

 

Related Articles

Back to top button