अमरावतीमहाराष्ट्र

वैलेंटाइन डे निमित्त ग्रिटींग कार्ड व उपहार की मांग

आज टेडी डे, 1 हजार से 5 हजार रुपए तक मिल रहे टेडी बिअर

* छोटे आकार से लेकर 8 फूट तक टेडी बिअर की बाजार में विक्री
* युवाओं की खरीददारी के लिए भारी भीड
अमरावती /दि.10– वैलेंटाइन डे यह प्यार का इजहार करने वाला दिन होता है. इस दिन बाजार में अनेक सेल और ऑफर्स खरीदी के लिए रहती है. अपने प्यार का इजहार करने का माध्यम रही वस्तुएं, जिसमें ग्रिटींग कार्ड, आकर्षक गिफ्ट और चॉकलेट का समावेश रहता है. शहर के बाजार पेठ में अब वैलेंटाइन डे निमित्त टेडी बिअर, ग्रिटींग कार्ड और चॉकलेट की मांग बढी है. शनिवार 10 फरवरी को टेडी डे रहने से बाजार में टेडी बिअर खरीदी करने के लिए युवाओं की भीड काफी देखी गई. छोटे आकार के टेडी से लेकर 6 से 8 फूट तक टेडी बिअर बाजार मेें विक्री के लिए उपलब्ध दिखाई दिये.

50 रुपए से लेकर 5 हजार रुपए तक नागरिक टेडी बिअर खरीदते नजर आये. इसके अलावा ग्रिटींग कार्ड और तरह-तरह की चॉकलेट भी बाजार में भारी संख्या में है. अनेक दुकानों में ग्रिटींग कार्ड लगे हुए है. युवाओं की बाजार में भीड काफी दिखाई दे रही है. अपने प्यार का इजहार करने के लिए एक-दूसरे को भेंट वस्तू दी जाती है. गिफ्ट देने से दोनों में प्यार तो बढता ही है, लेकिन रिश्ता भी मजबूत होता है. ऐसी परिस्थिति में प्यार का सप्ताह शुरु रहते टेडी डे के दिन जोडीदार को एक शानदार छोटा टेडी बिअर गिफ्ट दिया जाता है. बाजार में 50, 100 और 5 हजार रुपए तक टेडी बिअर खरीदी किये जा रहे है. वैलेंटाइन डे के 4 दिन पूर्व मनाया जाने वाला टेडी डे यह आपके जोडीदार के चेहरे पर खुशी लाने के लिए सर्वोत्तम दिन माना जाता है. यह दिन एक शानदार टेडी भेंट देकर मनाया जाता है, जो दो व्यक्तियों के प्यार और रिश्ते का प्रतिक है. ऐसा माना जाता है कि, इस दिन अमेरिका के पूर्वाध्यक्ष थिओडोर ‘टेडी’ रुझवेल्ट को एक छोटा टेडी मिला था, जो उनके शिकार के सफर के दौरान किसी प्राणी को न मारने के उनके निर्णय का सम्मान करने के लिए डिझाइन किया गया था, ऐसा कहा जाता है. इस कारण इस दिन निमित्त बाजार में बडी संख्या में टेडी बिअर, फोटो फ्रेम, ग्रिटींग कार्ड, कॉफी मग, किचन टेडी, म्युझिकल ग्रिटींग, कपल शो पीस आदि वस्तू की मांग रहती है. यही मांग ध्यान में रख बाजार भारी मात्रा में भेंट वस्तू उपलब्ध है.

* चॉकलेट व ग्रिटींग कार्ड की मांग
चॉकलेट व ग्रिटींग कार्ड की मांग काफी रहने की जानकारी शहर के गिफ्ट सेंटर के संचालक ने दी. वैलेंटाइन डे निमित्त भारी मात्रा में चॉकलेट विक्री होती है. 20-25 रुपए से लेकर 600 रुपए तक चॉकलेट बाजार में विक्री के लिए उपलब्ध है, ऐसा भी उन्होंने कहा.

Related Articles

Back to top button