अमरावती

जिला परिषद में हुए घोटाले की जांच की मांग

विधायक खोडके ने सदन में उठाया मुद्दा

अमरावती/दि.24– जिला परिषद में हुए विभिन्न घोटाले व अनियमितताओं की जांच करने की मांग विधायक सुलभा खोडके ने राज्य विधि मंडल के बजेट सत्र में उठायी. जिला परिषद अंतर्गत होने वाले ग्रामविकास व जलसंधारण में हुई अनियमितताओं की जांच कर दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग सुलभा खोडके ने की. विधि मंडल के बजेट सत्र में अनुदान मांगों पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए शहर के बढते विस्तार को ध्यान में रखते हुए राजस्व, उर्जा, स्वास्थ्य, अन्न व आपूर्ति के अलावा ग्राम विकास विभाग सेवा व कक्षा बढाने के लिए अनुदान की मांग भी विधायक खोडके ने की.
16 सितंबर 2010 से जिला वार्षिक नियोजन अंतर्गत जिन ग्राम पंचायत ने निधि के लिए प्रस्ताव भेजे उन्हें निधि दिया जाए. लेकिन कुछ ग्राम पंचायतों को नियमों को ताक पर रखकर जलसुविधा प्रस्ताव मंजूर किये गये. सरकार ने तय किये नियमों का उल्लंघन जिप प्रशासन द्बारा किया गया है. उसी प्रकार जिले के 58 तिर्थक्षेत्र अंतर्गत विकास के लिए निधि की घोषणा की गई थी. परंतु आज भी जिले के 14 गांव के तिर्थक्षेत्र को एक रुपए भी निधि उपलब्ध नहीं कराया गया है. यहां भी अनियमितता की गई. जिसकी जांच कराने की मांग सुलभा खोडके ने सदन में की.

* बिजली के तार कब होंगे अंडरग्राउंड
सुलभा खोडके ने सदन में बताया कि, उर्जा विभाग के कुछ काम अमरावती में अभी भी प्रलंबित है. नये इन्फास्ट्रक्चर को बढावा देना जरुरी है. शहर के कडबी बाजार व गाडगे नगर परिसर में लोगों को बिजली की कई समस्याओं का सामना करना पड रहा है. ऐसे में यहां नये से बिजली केंद्र मंजूर करने के साथ ही बिजली के तारों से होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए इन तारों को अंडरग्राउंड करने की मांग की गई है.

Related Articles

Back to top button