अमरावती

गरमी बढते ही मौसमी व रसीले फलों की मांग बढी

अंगूर, खरबूज व तरबूज खरीदना पसंद कर रहे लोगबाग

* फलों की दुकानों पर स्थिति हुई ‘गुल-ए-गुलजार’
अमरावती/दि.12- गरमी का मौसम शुरू होते ही लोगबाग ठंडक पहुंचानेवाले रसीले व स्वादिष्ट फलों को खरीदना पसंद करते है. ऐसे में इस समय गरमी के मौसम की आहट सुनाई देते ही शहर में जगह-जगह पर रसीले व स्वादिष्ट फलों की दुकाने सज गई है. यद्यपि विगत चार दिनों से अमरावती शहर में वातावरण आंशिक रूप से बदरिला है. लेकिन गरमी व उमस से छूटकारा पाने हेतु लोगबाग मौसमी व रसीले फलों को खरीदना पसंद कर रहे है.
उल्लेखनीय है कि, निरोगी स्वास्थ्य के लिए डॉक्टर भी फलों के सेवन पर विशेष जोर देते है. वहीं इन दिनों विगत दो वर्षों से कोविड संक्रमण के चलते हर कोई अपने-अपने स्वास्थ्य को लेकर काफी हद तक सजग भी है. जिसके चलते विविध फलों का सेवन करने के साथ-साथ फलों के रस व ज्यूस को पीने की ओर भी लोगों की रूचि बढ गई है. जिसके चलते अब गरमी के मौसम के अलावा पूरे सालभर रसीले फलों की मांग बनी रहती है. जिसके तहत लोगबाग गरमी के मौसम के अलावा भी फलों व फलों के रस का सेवन करते हुए अपने शरीर में पौष्टिक तत्वों की कमी को दूर करने का प्रयास करते है. इन दिनों विशेष उल्लेखनीय यह भी हो चला है कि, लोगबाग कार्बो हाईडे्रटेट सॉफ्ट ड्रिंक या कोल्ड ड्रिंक पीने की बजाय प्राकृतिक गुणधर्म रहनेवाली फलों के शेक व ज्यूस को पीना ज्यादा पसंद कर रह है.
इस बात के मद्देनजर इन दिनों बाजार में रसीले फलों की आवक सबसे अधिक हो रही है. जिनमें तरबूज व खरबूज की सबसे अधिक मांग है. वहीं अंगूर, चीकू, अनार, पपई, अनानस के साथ-साथ हरे नरियल की भी अच्छी-खासी मांग है. शहर के मुख्य बाजारपेठों सहित गली-मोहल्लों में भी फल विक्रेताओं द्वारा अपनी हाथगाडियों पर फल बेचने हेतु फेरियां लगायी जा रही है. जिन्हें ग्राहकों का अच्छा-खासा प्रतिसाद भी मिल रहा है. वहीं अब शहर में जगह-जगह पर ज्यूस सेंटर भी सजने शुरू हो गये है. जहां पर ग्राहकों की अच्छी-खासी भीडभाड दिखाई देने लगी है.

Related Articles

Back to top button