अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

निलंबन की मांग, भारी रिश्वतखोरी का आरोप

भूमि अभिलेख अधिकारी फुलझेले के खिलाफ अनशन

* वरना मंत्रालय के सामने आंदोलन की चेतावनी
* नागपुर में 9 धाराओं के तहत अपराध दर्ज, पुलिस तलाश में
* एकता प्रॉपर्टी ब्रोकर एसो. की पत्रकार परिषद
अमरावती/दि.23 – स्थानीय भूमि अभिलेख कार्यालय ने विगत 3 वर्षों से उपाधीक्षक के रुप में कार्यरत अनिल रतीराम फुलझेले ने जमीन की खरीदी-विक्री के व्यवसाय से संबंधित रहने वाले किसानों, बिल्डरों, लैंड डेवलपर्स व ब्रोकर्स सहित आम लोगों के साथ खुलेआम लूट मचा रखी है और वे मनमाने ढंग से काम कर रहे है. जिसे लेकर कई बार शिकायत दिये जाने के बावजूद भी उपाधीक्षक फुलझेले के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. ऐसे मेें एकता प्रॉपर्टी ब्रोकर एसो. द्वारा कल 24 जनवरी से स्थानीय विभागीय आयुक्त कार्यालय के समक्ष अनशन किया जाएगा. साथ ही यदि इस अनशन के बावजूद भी उपाधीक्षक फुलेझेले के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई नहीं होती है, तो मुंबई स्थित मंत्रालय के समक्ष भी आंदोलन किया जाएगा. इस आशय की घोषणा एकता प्रॉपर्टी ब्रोकर एसो. द्वारा आज यहा बुलाई गई पत्रवार्ता में की गई.
स्थानीय वालकट कम्पाउंड स्थित मराठी पत्रकार भवन में बुलाई गई पत्रवार्ता में बताया गया कि, इससे पहले वर्ष 2011 में अनिल फुलझेले गोंदिया में कार्यरत हुआ करते थे. जहां पर उनके खिलाफ भ्रष्टाचार प्रतिबंधक विभाग द्वारा कार्रवाई की गई थी और वह मामला अब भी चल रहा है. इसके अलावा अनिल फुलझेले के खिलाफ नागपुर में भादंवि की धारा 420, 419, 465, 467, 468, 471, 176, 120 (ब) व 34 के तहत अपराधिक मामला दर्ज किया गया है. जिसमें नागपुर शहर पुलिस उन्हें तलाश कर रही है और वे इस मामले में एक तरह से फरार है. लेकिन अमरावती स्थित भूमि अभिलेख कार्यालय मेें उपाधीक्षक के तौर पर काम कर रहे है. जहां पर 3 वर्ष का कार्यकाल पूरा हो जाने के चलते जब तत्कालीन राजस्व मंत्री व जिला पालकमंत्री राधाकृष्ण विखे पाटिल ने उनका तबादला किया था, तो अनिल फुलझेले ने तुरंत मैट में जाकर तबादला आदेश पर स्थगिती प्राप्त की थी और अपने तबादले को रद्द करवा लिया था.
इस जानकारी के साथ ही इस पत्रवार्ता में बताया गया कि, एकता प्रॉपर्टी ब्रोकर्स एसो. ने मौजूदा उपमुख्यमंत्री अजित पवार व जिला पालकमंत्री चंद्रकांत पाटिल सहित स्थानीय विधायक सुलभा खोडके को लिखित निवेदन सौंपा है. साथ ही जिलाधीश कार्यालय के जरिए राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के पास ऑनलाइन शिकायत भी दर्ज कराई गई है. लेकिन इसके बावजूद भी इस मामले में कोई ध्यान नहीं दिया गया है तथा मनमाना काम करने वाले भ्रष्ट प्रवृत्ति के भूमि अभिलेख उपाधीक्षक अनिल फुलझेले के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई नहीं की गई. जिसके चलते एकता प्रॉपर्टी ब्रोकर्स एसो. ने 24 जनवरी से संभागीय राजस्व आयुक्त कार्यालय के समक्ष अनशन आंदोलन करने का निर्णय लिया है. साथ ही यदि इसके बाद भी अनिल फुलझेले के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई नहीं होती है, तो एकता प्रॉपर्टी ब्रोकर्स एसो. द्वारा मुंबई मंत्रालय के समक्ष भी आंदोलन किया जाएगा.
इस पत्रकार परिषद में एकता प्रॉपर्टी ब्रोकर्स एसो. के अध्यक्ष कैलास गिरोलकर सहित पंकज मेश्राम, रविंद्र काले, रामलाल श्रीवास व रवि वानखडे आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button