अमरावती

विग की मांग बढ़ी, बालों को मिल रहा सोने का भाव

अमरावती- विग की मांग बढ़ने से बालों की भी मांग बढ़ी है. सेलून व्यवसायियों के पास जाकर बाल खरीदे जाते हैं. लेकिन सिर्फ महिलाओं के लंबे बालों की मांग है. पांच से दस हजार किलो दर से बाल बेचे जाने के साथ ही जितने लंबे बाल, उतने अधिक दाम दिये जाते हैं.
शहर में 8 हजार सेलून व्यवसायी हैं. शहर में प्रत्येक चौक में व प्रत्येक भाग में एक से दो सलून व्यवसायी दिखाई देते हैं. महिलाओं के बाल लंबे होने से मांग अधिक है. जितने लंबे बाल, उसके अनुसार कीमत होने से 5 से 10 हजार रुपए किलो दर से बेचे जाते हैं. तज्ञों का कहना है कि युवावस्था में बाल झड़ने से टक्कर होने का प्रमाण बढ़ा है. बालों को उचित पोषण नहीं मिलने से एवं मानसिक तनाव के कारण भी बाल झड़ते हैं.
सेलून व्यवसायियों के अनुसार, शहर में आठ से दस हजार सेलून व्यवसायी हैं. लेकिन जिन व्यवसायियों की दूकान में जमा होने वाले बालों की खास मांग नहीं है. जिसके चलते इन बालों को कचरे में फेंक दिया जाता है. अन्य एक सेलून व्यवसायी का कहना है कि विग बनाने के लिए 9 से 10 इंच लंबे बाल होना आवश्यक है. जिसके कारण महिलाओं के बालों की मांग होकर लेडीज पार्लर से बाल लिये जाते हैं.

Related Articles

Back to top button