अमरावती

बेमौसम बारिश के कारण हुए नुकसान की सहायता जमा करने की मांग

किसानों के नुकसान संबंध में संबंधित विभाग उदासीन

* किसान पंचनामे की प्रतीक्षा में

मोर्शी/ दि. 5– मोर्शी तहसील में बेमौसम बारिश होने के बाद तत्काल इस नुकसान होनेवाले फसलों की जांच कर पंचनामा कर किसानों राहत देने की मांग की जा रही है. कृषि विभाग व राजस्व विभाग एक अलग ही काम में व्यस्त है. बारिश होने को चार दिन बीत गये. फिर किसानों को बेमौसम बारिश के कारण हुई भरपाई का पंचनामा की प्रतीक्षा में है. किसानों की इस उदासीन नीति के संंबंध में किसानों में नाराजी दिखाई दे रही है.

मोर्शी तहसील मेें 26 नवंबर से 1 दिसंबर तक बेमौसम बारिश के कारण नुकसान हुई फसलों के पंचनामे के संबंध में राजस्व व कृषि विभाग उदासीन होने का दिखाई दे रहा है. परंतु प्रशासन स्तर पर पंचनामे की चेष्टा होने का आराोप राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के तहसील उपाध्यक्ष रूपेश वालके ने किया है.

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को भेजे ज्ञापन में कहा कि 6 दिन बीत गये परंतु अभी तक पंचनामा नहीं हुआ. राजस्व व कृषि विभाग के स्तर पर निरूत्साही भावना किसानों की समस्याएं बढानेवाली है. इसके कर्मचारी कभी हडताल पर , तो कभी छुट्टी पर तो कभी दूसरे काम में अटकने के बाद पंचनामा होने तक खेत मशागत करने के लिए रूके क्या? और भी बेमौसम बारिश की संभावना है. वह नुकसान अलग ही होगा.

मोर्शी तहसील में बेमौसम बारिश के कारण किसानों का बहुत नुकसान हुआ है. फिर भी कृषि व राजस्व विभाग की जिम्मेदार अधिकारी अलग ही काम में दिखाई देते है. किसान उन्हें पंचनामा करने को कहते है तो वे कहते है कि हमें अभी पंचनामे का आदेश नहीं मिला है. टाइम पास करने का काम करते है. मोर्शी तकसील के किसानों के नुकसान होने को 4 दिन बीत गये फिर भी किसान पंचनामे की प्रतीक्षा में है.

Related Articles

Back to top button