अमरावती

भजनों व्दारा सरकार को सद्बुध्दी देने की मांग

मां के दरबार में लगाई गुहार

  • एसटी कर्मचारियों का अनोखा आंदोलन

अमरावती/दि.4 – एसटी कर्मचारियों व्दारा शासन में विलिनीकरण की मांग को लेकर पिछले 91वें दिनों से आंदोलन जारी है. परंतु सरकार ने अब तक किसी भी तरह का ठोस कदम नहीं उठाया. अलग अलग माध्यम से सरकार से गुहार लगाने का प्रयास किया जा रहा हेै. इस श्रृंखला में एसटी कर्मचारियों ने मध्यवर्ती बस डिपो परिसर में लगाए आंदोलन पेंडाल में अनोखा आंदोलन करते हुए माता के भजन गाकर शासन को सद्बुध्दि दे भगवान, ऐसी आराधना की गई.
बस डिपो परिसर में एसटी कर्मचारियों ने दोपहर से ही भजन का कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें डिपो की सभी महिला व पुरुष कर्मचारियों ने भाग लिया. इस समय स्थानीय कर्मचारियों ने संत तुकडोजी महाराज, संत गाडगे बाबा के साथ विभिन्न संतों के भजन गाकर अपनी मांगों पर की जा रही अनदेखी पर भजनों के माध्यम से नाराजी व्यक्त की. माता रानी के दरबार में गुहार लगाते हुए शासन को सदबुध्दि दे भगवान जैसे भजन गाये गए.
उल्लेखनीय है कि, एसटी कर्मचारियों ने 6 नवंबर से राज्यव्यापी आंदोलन शुरु किया. कुछ समय बाद इस आंदोलन को दुखडे का नाम दिया. पिछले तीन माह से यह दुखडा जारी है. इसे लेकर शासन भी सकारात्मक दिखाई नहीं दे रहा है. अदालत के आदेशानुसार राज्य सरकार व्दारा गठित समिति को 12 सप्ताह याने 3 फरवरी तक जवाब पेश करने का समय दिया गया था. शासन की ओर से गठित समिति की रिपोर्ट पेश होने के बाद अदालत की ओर से उस रिपोर्ट की जांच के साथ अंतिम निर्णय के लिए तारीख निर्धारित की जाएगी. इस दौरान एसटी कर्मचारियों का लगातार 3 माह से शुुरु दुखडा संवैधानिक है या असंवैधानिक इसपर अदालत व्दारा फैसला सुनाया जाएगा. इसके अनुसार एसटी कर्मचारियों के दुखडे की अगली रणनीति तय होगी, फिलहाल एसटी कर्मचारियों का अलग अलग ढंग से आंदोलन जारी है.

Related Articles

Back to top button