अमरावती

डीलर्स कमीशन बढ़ाने की मांग को लेकर

पेट्रोल पंप चालकों का कल आंदोलन

* पेट्रोल पंप डीलर्स असोसिएशन की घोषणा
अमरावती/दि.30– राज्य सरकार ने पेट्रोल व डीजल पर लगने वाले आबकारी कर को कम किया है. जिसके कारण पेट्रोल पंप चालकों को अब कम कीमत में पेट्रोल व डीजल की बिक्री करनी पड़ रही है. चालकों को आर्थिक नुकसान सहन करना पड़ रहा है. पेट्रोलियम कंपनियों द्वारा डीलर्स कमीशन बढ़ाने की मांग करते हे मंगलवार, 31 मई को पेट्रोल पंप चालकों द्वारा आंदोलन करने की घोषणा की गई है.
पेट्रोल पंप डीलर्स असो. के पूर्व अध्यक्ष रवि शिंदे ने बताया कि हाल ही में केंद्र व राज्य सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले आबकारी टैक्स को कम किया है. जिससे पेट्रोल व डीजल की कीमतें घटी है. इसका सर्वाधिक फटका पंप मालिकों को लगा है. मालिकों ने अधिक कीमत में ईंधन की खरीदी की, लेकिन उन्हें अब कम दाम में बेचना पड़ रहा है. खरीदी, बिक्री, विपणन, वाणिज्य आदि विषयों पर द्यान आकर्षित करने पेट्रोल-डीजल असो. ने मंगलवार 31 मई को आंदोलन की भूमिका अपनाई है.
इस आंदोलन के माध्यम से पेट्रोलियम कंपनियों द्वारा डीलर्स के कमीशन में बढ़ोत्तरी करने की मांग की जाएगी. यह आंदोलन राष्ट्रीय स्तर पर किया जाएगा. 31 मई को कोई भी पेट्रोल पंप चालक कंपनियों से पेट्रोल की खरीदारी नहीं करेगा. इस कारण से शहर व ग्रामीण भागों में फिर एक बार पेट्रोल-डीजल की किल्लत होने की संभावना है. पीडीए के सचिव सौरभ जगताप ने बताया कि सि आंदोलन का झटका ग्राहकों को नहीं लगेगा. सभी पेट्रोल पंप आंदोलन काल में शुरु रहेंगे. पंप चालकों द्वारा सिर्फ पेट्रोलियम कंपनियों का विरोध कर आंदोलन किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button