अमरावती

उर्दू गर्ल्स स्कूल व छात्र निवासीगृह को बचाने की मांग

अखिल महाराष्ट्र उर्दू शिक्षक संगठना ने विधायक खोडके को सौपा निवेदन

अमरावती/दि.7 – जिप माध्यमिक उर्दू गर्ल्स स्कूल व निवासीगृह के अस्तित्व को बचाने तथा उसे दोबारा शुरु करें, ऐसी मांग का निवेदन अमरावती निर्वाचन क्षेत्र की विधायक सुलभा खोडके को अखिल महाराष्ट्र उर्दू शिक्षक संगठन के प्रदेश कार्याध्यक्ष अब्दुल राजीक हुसैन के नेतृत्व में मीर मेहंदी अली, मो.गयास, मोहम्मद वसीम सरताज, अमीन अहमद खान की प्रमुख उपस्थिति में दिया गया.
सन 1936 को उर्दू माध्यम की शिक्षा को बढावा देने हेतू शहर के कैम्प परिसर में निवासीगृह का निर्माण किया गया था. पश्चात 1989 में खूद की जगह पर इमारत का निर्माण किया गया था. इस निवासीगृह में तकरीबन 40 छात्राओं के लिए कमरे, रसोईघर, स्टोअर हाऊस, डायनिंग रुम, वेटिंग रुम, अधिक्षक सदनिका का निर्माण कार्य किया गया था. स्थानांतरण और सेवानिवृत्ति के कारण जिला परिषद प्रशासन व्दारा फिर से पदों को नहीं भरा गया. इतना ही नहीं तो बिजली और पानी के बिलों का भुगतान भी नियमित नहीं किया गया. वर्ष 2013 में छात्रावास में उर्दू माध्यम की 50 लडकियां दाखिल थी तब जिला परिषद ने यहां की अधीक्षक को निम्म वर्ग शिक्षक के पद पर समायोजन करके इसे बंद कर दिया.
जिला और जिले के बाहर से बडी संख्या में उर्दू माध्यम की लडकियां शिक्षा ग्रहण करने के लिए अमरावती में प्रवेश लेती है. परंतु अमरावती में रहने के कोई सुविधा उपलब्ध नहीं होने के कारण उन्हें बडी परेशानियों का सामना करना पडता है. कुछ लडकियां आवास की कमी के कारण शिक्षा से वंचित रह रही है. आदि समस्याओं पर विधायक का ध्यान आकर्षित करते हुए निवेदन दिया गया. इस वक्त पार्षद प्रशांत गावंडे, मंजूश्री महल्ले, निलीमा काले, लुबना तनवीर, गाजीर जहरोश, नईम हुसैन, अजहर खान, अंसार शहा, नदीम अहमद खान, वसीम अहमद शेख, मेहबुब, मो.अंसार, नईम गुलाम, रसुल, शेख यूनुस, कुरेशी, इमरान, अहमद, नाजीम कुरेशी, अमीन अहमद, शेख रसुल, रिजवान अहमद, मोहम्मद दानिश, मिर्जा जुबेर बेग आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button