अमरावतीमहाराष्ट्र

नागपुर-नरखेड-अमरावती पैसेंजर शुरु करने की मांग

कलमेश्वर रेलवे स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेनों को भी स्टॉपेज देने की गुहार

कलमेश्वर/दि.27– हमें ‘वंदे भारत’ नहीं बल्कि कलमेश्वर रेलवे स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेनोें को स्टॉपेज देने और नागपुर-नरखेड-अमरावती पैसेंजर ट्रेन शुरु करने की मांग यात्रियों ने की है.

कलमेश्वर यह तहसील स्थल है. यहां बडा बाजारपेठ है. परिसर में शैक्षणिक संस्था, कारखाने, वेयरहाउस, अध्यात्मिक केंद्र है. कलमेश्वर की औद्योगिक वसाहत में दिल्ली, बिहार, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ और अन्य राज्यों के नागरिक भारी मात्रा में रहते हैं. व्यापारियों का काम के लिए और परप्रांतियों को अपने गांव जाना रहा तो, नागपुर जाकर ट्रेन से सफर करना पडता है. इस कारण कलमेश्वर रेलवे स्टेशन पर गोंडवाना एक्सप्रेस, जबलपुर-अमरावती, नागपुर-इंदौर एक्सप्रेस ट्रेन को स्टॉपेज देना चाहिए. कलमेश्वर के नागरिकों की यह पुरानी मांग है. इस बाबत केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, रामटेक के सांसद कुणाल तुमाने को अनेक बार ज्ञापन दिए गए, लेकिन मांग पूरी नहीं हुई. बीच की अवधि में नागपुर-भुसावल ट्रेन शुरु की गई थी. सप्ताह में तीन दिन चलने वाली यह ट्रेन कोरोना के बाद बंद कर दी गई. रेलवे स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेनों को स्टॉपेज मिला तो, सावनेर परिसर के यात्रियों को टिकट आगे के सफर के लिए नागपुर जाने की आवश्कता नहीं रहेगी.

* नागपुर-आमला ट्रेन को करें बंद
वर्तमान में नागपुर-आमला पैसेंजर ट्रेन शुरु है. लेकिन यह ट्रेन कभी समय पर नहीं चलती. इस कारण इस ट्रेन से यात्री सफर करना टालते हैं. इस कारण नागपुर-आमला ट्रेन बंद कर नागपुर-नरखेड-भुसावल पैसेंजर ट्रेन शुरु करने की मांग यात्रियों ने की है. नागपुर-नरखेड-अमरावती पैसेंजर शुरु की गई तो कलमेश्वर, काटोल, नरखेड, पुसला, मोआड, वरुड, मोर्शी, रिद्धपुर, चांदूर बाजार, वलगांव, अमरावती जानेवाले यात्रियों को बडी राहत मिल सकती है.

Related Articles

Back to top button