अमरावती

घूमन्तुओं को शहर से बाहर निकालने के लिए मांगा पुलिस बंदोबस्त

मनपा प्रशासन व नागरिकों के लिए सर दर्द बने घूमन्तु

अमरावती/दि.६ – शहर में घूमन्तु जाति के भिखारियों की संख्या दिनों दिन बढती जा रही है. शहर के आस-पास परिसर से ही नहीं बल्कि अब मुंबई से भी घूमन्त शहर में आकर डेरा डाल रहे है. यह घूमन्तु भिखारी नागरिकों के शरीर को स्पर्श कर भीख मांगते है. जिसमें कोरोना संक्रमण का भय नागरिकों में व्याप्त है. यह घूमन्तु शहरवासियों व मनपा प्रशासन के लिए सर दर्द बन गए है. इन्हें शहर से बाहर निकालने के लिए मनपा प्रशासन द्वारा पुलिस बंदोबस्त की मांग पुलिस आयुक्त से की है.
शहर के मुख्य बाजारों व राजकमल चौक, जयस्तंभ, श्याम चौक पर इन घूमन्तुओं का जामवडा दिनभर रहता है. उडानपुल के नीचे घूमन्तुओं ने अपना डेरा डाल दिया है. यहीं पर वे भोजन भी पकाते है सारी क्रियाएं भी यहां करते है. जिसकी वजह से परिसर में गंदगी फैली रहती है. इतना ही नहीं इनके छोटे-छोटे बच्चे दिनभर रास्तों पर खेलते रहते है और आने-जाने वालों के शरीर को स्पर्श कर भीख मांगते है. जब तक पैसे न दिए जाए पीछा नहीं छोडते. यहां से गुजरने वाले नागरिकों को परेशानियों का सामना करना पडता है.
इतना ही नहीं रात के समय यहां पर वे यहीं सोते है और आस-पास के परिसर में गंदगी भी फैलाते है. परिसर के व्यापारियों ने इस संदर्भ में मनपा प्रशासन से निवेदन देकर इनका बंदोबस्त करने की मांग की है. कुछ ही दिनों पूर्व मोबाइल विक्री व्यापारी संगठना ने मनपा आयुक्त को निवेदन देकर इन्हें बाहर करने की मांग की थी. मनपा द्वारा इनका बंदोबस्त करने के उद्देश्य को लेकर कुछ ही दिनों पहले उडानपुल के नीचे मिट्टी का ढेर लगा दिया था.जिसमें यह लोग यहां से उठकर इन्होंने अपना डेरा सायंस्कोर मैदान पर डाल लिया था. इन घुमन्तुओं से निजाद पाने के लिए सायंसकोर मैदान की सुरक्षा दीवार उंची करने का और रुख्मिणीनगर व बसस्थानक की दिशा मेें प्रवेश द्वार का भी काम शुरु कर दिया गया है.

Related Articles

Back to top button