अमरावतीमहाराष्ट्र

चांडक टॉवर की चार मंजिला इमारत गिराने का काम शुरु

कॉलम में आ गई थी दरारे, स्ट्रक्चरल ऑडीट के बाद मनपा द्वारा नोटिस जारी

अमरावती/दि.11– शहर के हमालपुरा रोड स्थित चांडक टॉवर की चार मंजिला इमारत गिराने का काम पिछले कुछ दिनों से शुरु हो गया है. 2 दिसंबर 2023 को चांडक टॉवर की इमारत के पिल्लर में दरारे आ गई थी. इस कारण शहर में खलबली मच गई थी. अब स्ट्रक्चरल ऑडीट रिपोर्ट मिलने के बाद मनपा प्रशासन की तरफ से नोटिस जारी किया गया. पश्चात चांडक टॉवर इमारत गिराने का काम युद्धस्तर पर शुरु किया गया है.

दिसंबर की शुरुआत में चांडक टॉवर की इमारत के एक पिल्लर में दरार आ गई थी. इस कारण इमारत के नागरिकों को घर खाली करना पडा और वहां के कार्यालय भी बंद हो गए. अचानक हुई इस घटना के कारण 8 वर्ष पूर्व तैयार हुई इमारत के निर्माणकार्य पर प्रश्नचिन्ह निर्माण हो गया था. मनपा ने इस इमारत का स्ट्रक्चरल ऑडीट करने कहा था. इस दौरान इस इमारत में प्रवेश पर पाबंदी लगाई गई थी. इस जानलेवा इमारत को गिराने का काम पिछले कुछ दिनों से शुरु हो गया है. वर्तमान स्थिति में खिडकी, ग्रील, दरवाजे निकालकर निर्माणकार्य गिराने का काम जारी है.

* मनपा की नोटिस पर कार्रवाई
मनपा की तरफ से नोटिस जारी की गई थी. इसमें यह इमारत जोखिमभरी रहने से उसे गिराने के आदेश दिए गए थे. इसके मुताबिक संबंधित संचालक ने इमारत गिराने का काम शुरु किया है.
– प्रमोद इंगले, अभियंता मनपा.

* सुरक्षा के हित में निर्णय
मनपा के निर्देश के मुताबिक हमने खुद ने इमारत गिराने का काम शुरु किया है. जोखिमभरी रही इस इमारत के कारण किसी का नुकसान न होने के लिए यह निर्णय लिया गया है.
– गोविंद चांडक
संचालक, चांडक टॉवर

Related Articles

Back to top button